राजमहल में 450 से अधिक सुरक्षा बल तैनात

संवाद सहयोगी राजमहल (साहिबगंज) राजमहल के जामनगर में सोमवार को शांति रही। सुरक्षा के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:20 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:20 PM (IST)
राजमहल में 450 से अधिक सुरक्षा बल तैनात
राजमहल में 450 से अधिक सुरक्षा बल तैनात

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज) : राजमहल के जामनगर में सोमवार को शांति रही। सुरक्षा के लिहाज से जामनगर काली मंदिर, ताहिर टोला मोड़, हनुमान मंदिर जामनगर, मुस्लिम टोला जामनगर, चंदर मंडल टोला, काली मंदिर से हनुमान मंदिर के बीच एवं राजमहल फुलवरिया में भी पुलिस पोस्ट बनाया गया है जहां साहिबगंज जिला पुलिस बल के साथ साथ गोड्डा, दुमका, देवघर, जामताड़ा एवं पाकुड़ के 450 से अधिक पुलिस बल एवं अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है। करीब 400 सुरक्षाकर्मियों को बाहर से बुलाया गया है शेष जिला पुलिस के जवान हैं। इनकी मॉनीटरिग के लिए आसपास के जिलों के पुलिस पदाधिकारियों को भी बुलाया गया है। इसके अलावे क्षेत्र में लगातार फ्लैग मार्च किया जा रहा है। बताया जाता है कि गोड्डा, पाकुड़, देवघर एवं जामताड़ा के एसडीपीओ एवं पुलिस निरीक्षक की भी यहां ड्यूटी लगायी गई है। राजमहल एसडीपीओ अरविद कुमार ने बताया कि अराजक तत्वों के मंसूबे को सफल नहीं होने दिया जाएगा। सख्ती से उन्हें कुचला जाएगा। उन्होंने क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए क्षेत्र के बुद्धिजीवियों से आगे आने की अपील की है।

-------------------

पांच आरोपितों को भेजा गया जेल

इस मामले में हापू टोला निवासी मो ऐनुल हक की पत्नी फीनी बीबी के बयान पर आठ लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इनमें से पांच आरोपितों को पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक फीनी बीवी ने सागर कुमार साह, कार्तिक साह, भरत साह, सुशील साह एवं अंजू उर्फ मंजू देवी सहित तीन अन्य नामजद एवं 10-15 अज्ञात लोगों के विरुद्ध शनिवार की शाम को अपने पति मो ऐनुल हक को मारपीट कर तालाब में फेंकने एवं हत्या करने के मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सागर साह, कार्तिक साह, भरत साह, सुशील साह, अंजू देवी व मंजू देवी को गिरफ्तार कर लिया था। सोमवार को इन पांचों गिरफ्तार आरोपितों को स्वास्थ्य जांच के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

----------------

क्या है मामला

शनिवार को जामनगर में दो गुटों के बीच झड़प हो गई थी। इसके कुछ देर बाद हापू टोला निवासी मो ऐनुल हक का शव तालाब से बरामद किया गया था। ऐनुल हक के स्वजनों का कहना है कि उसकी हत्या की गई है जबकि दूसरे पक्ष के लोगों का कहना है कि वह बाइक से भाग रहा था। इसी क्रम में गिर गया और डूबने से उसकी मौत हो गई। इसी बात को लेकर विवाद हो रहा है। रविवार को बाइक से एक युवक को धक्का लगने के बाद लोगों ने जामनगर के पूर्व मुखिया हरिबोल मंडल के पुत्र उज्जवल मंडल को बंधक बना लिया था। उसे मुक्त कराने के लिए पुलिस को आठ राउंड फायरिग करनी पड़ी थी। इसके बाद राजमहल व राधानगर थाना क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है।

----------------------

chat bot
आपका साथी