लापता खलासी का शव मिला, दो की तलाश

जागरण टीम राजमहल/साहिबगंज मालदा जिले के मानिकचक घाट पर गंगा में डूबे आठ ट्रकों में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:32 PM (IST)
लापता खलासी का शव मिला, दो की तलाश
लापता खलासी का शव मिला, दो की तलाश

जागरण टीम, राजमहल/साहिबगंज : मालदा जिले के मानिकचक घाट पर गंगा में डूबे आठ ट्रकों में से दो को निकाल लिया गया है। एक ट्रक मंगलवार को निकाला गया था। दूसरा बुधवार को निकाला गया। कुछ और ट्रकों का पता चल गया है जिसे निकालने की कोशिश की जा रही है। बुधवार को ट्रक डब्ल्यू बी 65 ए 1129 को निकाला गया। उसके केबिन से ट्रक के खलासी उधवा निवासी मो. सैदुल शेख का शव भी बरामद किया गया। मौके पर मौजूद प्रशासनिक पदाधिकारियों ने अविलंब शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। लापता दो अन्य लोगों के शव की भी खोजबीन की जा रही है। देर शाम तक उनकी कोई जानकारी नहीं मिल पायी थी।

इधर, शाम चार बजे एनडीआरएफ ने गंगा में डूबे एक अन्य ट्रक को भी खोज निकाला। उसे जंजीरों से बांध कर पोकलेन के माध्यम से खींचने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही थी। मंगलवार को एनडीआरएफ टीम के सहयोग से घाट प्रबंधक व प्रशासन को ट्रक एनएल 01-4422 को गंगा से बाहर निकालने में सफलता मिली थी। ट्रक डब्ल्यू बी 65 ए 1129 उधवा प्रखंड के पहाड़गांव निवासी मो. तजामुल शेख उर्फ राजू शेख का था। हादसे के दौरान उसका चालक बच निकला था, लेकिन खलासी उसी में फंस गया था और नदी में समा गया था।

दूसरे दिन भी बंद रहा जहाजों का परिचालन : राजमहल व मानिकचक के बीच दूसरे भी जहाजों का परिचालन बंद रहा। मालदा जिला प्रशासन ने जांच-पड़ताल पूरी होने के बाद ही संचालन शुरू करने की बात कही है। राहत एवं बचाव कार्य बंद होने के बाद जहाज के कागजातों की जांच-पड़ताल की जाएगी जिसके बाद उसका संचालन शुरू हो पाएगा। बताया जाता है कि दुर्घटनाग्रस्त जहाज को मानिकचक पुलिस की कस्टडी में ही राजमहल घाट पर रखा गया है। जहाज के मानिकचक घाट पर रहने से राहत एवं बचाव कार्य में परेशानी हो रही थी। इस वजह से उसे राजमहल घाट पर भेजा गया है। उधर, जहाजों का परिचालन ठप रहने से दैनिक यात्रियों को परेशानी हो रही है। राजमहल के सैकड़ों लोग प्रत्येक दिन इलाज से लेकर खरीदारी तक के लिए मानिकचक के रास्ते मालदा जाते थे। जहाज बंद होने से वह पूरी तरह ठप हो गया है।

यह है मामला : सोमवार की शाम साहिबगंज जिले के राजमहल से स्टोन चिप्स लदे ट्रकों को लेकर मानिकचक गया जहाज असंतुलित हो गया था। इस वजह से उसपर लदे आठ ट्रक नदी में समा गए थे। तीन लोग भी लापता हो गए थे। ट्रकों को नदी से निकालने तथा लापता हुए तीन लोगों की खोज के लिए एनडीआरएफ की टीम सोमवार सुबह से ही लगी हुई है।

chat bot
आपका साथी