पहाड़िया की शिकायत पर पाकतोड़ी में खनन कार्य बंद

जागरण संवाददाता साहिबगंज साहिबगंज के खनन पदाधिकारी विभूति कुमार और तीनपहाड़ थाना प्रभा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:23 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 05:07 AM (IST)
पहाड़िया की शिकायत पर पाकतोड़ी में खनन कार्य बंद
पहाड़िया की शिकायत पर पाकतोड़ी में खनन कार्य बंद

जागरण संवाददाता, साहिबगंज: साहिबगंज के खनन पदाधिकारी विभूति कुमार और तीनपहाड़ थाना प्रभारी रामानुज वर्मा ने बाकुड़ी के समीप पाकतोड़ी पहुंचकर जीएल दास माइंस में चल रहे कार्य को बंद करा दिया है। जानकारी के अनुसार तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के बाकुड़ी निवासी मंगला मालतो ने डीसी से शिकायत की है कि पाकतोड़ी की जमीन उसके परदादा गंगा के नाम से खतियान में दर्ज है। इस जमीन पर जीएल दास ने कब्जा कर रखा गया है। किसी प्रकार की खेती करने नहीं दी जा रही है। जमीन पर जाने पर कंपनी के संचालक सुमित साधवानी के इशारे पर मैनेजर शुक्ला और किशन नामक व्यक्ति द्वारा मारपीट की जाती है। साथ ही अभद्र व्यवहार किया जाता है। इससे परिवार काफी भयभीत हैं। जान माल की सुरक्षा की भी गुहार लगाई गई। उपायुक्त के निर्देश पर जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने घटनास्थल पर पहुंचकर कार्य बंद कर दिया है। खनन पदाधिकारी ने कहा कि जमीन की मापी की जाएगी। क्षेत्र में चल रहे अवैध रूप से जांच की जाएगी कार्रवाई की जाएगी।

जबकि बाकुड़ी के जीएल दास कंपनी के मालिक सुमित साधवानी ने बताया कि कंपनी का पूरा काम बंद नहीं है। एक प्लॉट पर काम बंद किया गया है। कुछ दिनों में चालू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि पहाडिया की ओर से लगाया गया आरोप बेबुनियाद है । उनके पास सारे कागजात हैं। लीज लेकर कार्य किया जा रहा है।

प्रावधानों के अनुसार पैसा दिया जा रहा है। उनकी तरफ से कोई शिकायत नहीं है। स्थानीय व्यापारियों की ओर से बदले की भावना को लेकर कार्रवाई कराई गई है।

chat bot
आपका साथी