दुर्गा पूजा के दौरान करें सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एसपी ने दुर्गा पूजा को लेकर थाना प्रभारियों को खास हिदायत दी। अपने-अपने थाना क्षेत्रों में सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र बिगाड़ने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखने को कहा। जिन जिन इलाकों में पूर्व में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ा है वहां के थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए गए ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 07:35 PM (IST)
दुर्गा पूजा के दौरान करें सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
दुर्गा पूजा के दौरान करें सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : पुलिस लाइन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में शनिवार को एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने अधिकारियों के साथ मासिक अपराध नियत्रंण गोष्ठी की। इसमें एसपी ने दुर्गा पूजा को लेकर थाना प्रभारियों को खास हिदायत दी। अपने-अपने थाना क्षेत्रों में सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र बिगाड़ने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखने को कहा। जिन जिन इलाकों में पूर्व में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ा है वहां के थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए गए ।

कहा कि ड्यूटी में किसी प्रकार की सुस्ती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी प्रकार की अशांति होने पर स्थानीय थाना प्रभारी जिम्मेदार होंगे। उन्होंने फरार चल रहे आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने को कहा। लंबित मामले के अनुसंधान में भी तेजी लाने की हिदायत दी। मोटरसाइकिल चोरी व चोरी के बारे में सभी थाना प्रभारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मोटरसाइकिल जांच व रात्रि गश्ती को लगातार सुचारू रूप से चलाते रहें एवं चिह्नित लोगों पर पैनी नजर बनाए रखें। उन सब की गतिविधियों को ध्यान में रखें ताकि चोरी ऐसी वारदात ना हो। एसपी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि हर संभव प्रयास कर अपराध पर लगाम लगाएं। वारदात के उद्भेदन व अनुसंधान में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को लोगों से बेहतर व्यवहार करने, बीट बांट कर काम करने का निर्देश दिया। सभी थानेदारों को कहा कि अगर कहीं जुआ, लाटरी, शराब व गांजा जैसा कोई भी अवैध कारोबार फलता फूलता है तो इसके जिम्मेदार थाना प्रभारी होंगे। कहा कि किसी भी घटना को अंजाम देने वालों के विरुद्ध निगरानी प्रस्ताव समर्पित किया जाएगा ताकि जेल से निकलने के बाद भी अपराध कर्मी पर पुलिस की निगाह बनी रहे। एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को बताया कि थाने में आनेवाले सभी फरियादियों से सही व्यवहार करें। बुजुर्गों व महिलाओं का आदर कर उनसे सम्मान के साथ बात करें। एसपी ने अच्छा कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों की प्रशंसा भी की। मौके पर सदर एसडीपीओ राजेंद्र कुमार दुबे, नगर प्रभाग इंस्पेक्टर शशिभूषण चौधरी, बोरियो इंस्पेक्टर धर्मपाल कुमार, नगर थाना प्रभारी सुनील सिंह, राजमहल थाना प्रभारी प्रणीत पटेल, जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी सुनील कुमार, मुफस्सिल थाना प्रभारी सौरभ कुमार, तालझारी थाना प्रभारी कैलाश प्रसाद, बरहड़वा थाना प्रभारी रवींद्र कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी