झारखंड सेवा सदन को सीएचसी प्रभारी ने कराया बंद

सीएस अरविद कुमार के आदेश पर बरहड़वा सीएचसी प्रभारी डा. सरिता टुडू ने बुधवार को बरहड़वा मेन रोड स्थित झारखंड सेवा सदन नर्सिंग होम एंड डायग्नोस्टिक सेंटर को मैनेजर सुमन सिंह को बंद करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:31 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:31 PM (IST)
झारखंड सेवा सदन को सीएचसी प्रभारी ने कराया बंद
झारखंड सेवा सदन को सीएचसी प्रभारी ने कराया बंद

संवाद सहयोगी, कोटालपोखर (साहिबगंज) : सीएस अरविद कुमार के आदेश पर बरहड़वा सीएचसी प्रभारी डा. सरिता टुडू ने बुधवार को बरहड़वा मेन रोड स्थित झारखंड सेवा सदन नर्सिंग होम एंड डायग्नोस्टिक सेंटर को मैनेजर सुमन सिंह को बंद करने का निर्देश दिया।

सरिता टुडू ने कहा कि उपायुक्त ने नर्सिंग होम को सील करने का निर्देश दिया है। इस वजह से अब यहां किसी प्रकार का काम नहीं होगा। उन्होंने नर्सिंग होम के मैनेजर को संस्थान के बंद होने संबंधी नोटिस चिपकाने तथा इसे पूरी तरह से बंद करने को कहा।

बता दें कि 10 दिसंबर 2020 को यह नर्सिंग होम खुला था। यहां गरीबों को एजेंट के माध्यम से बुलाया जाता था। आयुष्मान भारत योजना के तहत मोतियाबिद, हाइड्रोसील, पाइल्स, गोल्ड ब्लाडर, मास्कुड़ा आदि का आपरेशन किया जाता था। इसके लिए संस्थान के प्रबंधन की ओर से बंगाल के सर्जन को बुलाया जाता था। लगभग 11 माह में 1200 लोगों का आपरेशन यहां हो चुका है। मोतियाबिंद आपरेशन होने के बाद कई लोगों के आंखों की रोशनी चली गई। इसकी शिकायत की गई थी। मामले के प्रकाश में आने के बाद सीएस ने मामले की जांच के लिए छह सदस्यीय कमेटी गठित की थी। टीम ने रविवार को यहां पहुंचकर मामले की जांच की थी। इसी बीच सीएम हेमंत सोरेन ने भी मामले में सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया जिसके बाद सिविल सर्जन ने नर्सिंग होम को बंद करने का आदेश दिया है।

chat bot
आपका साथी