मजदूरी में वृद्धि नहीं हुई तो बेमियादी हड़ताल

संवाद सहयोगी साहिबगंज नगर परिषद कर्मचारी संघ के तत्वावधान में बुधवार को नगर परिषद काया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:52 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:52 PM (IST)
मजदूरी में वृद्धि नहीं हुई तो बेमियादी हड़ताल
मजदूरी में वृद्धि नहीं हुई तो बेमियादी हड़ताल

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : नगर परिषद कर्मचारी संघ के तत्वावधान में बुधवार को नगर परिषद कार्यालय में बैठक की गई। अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष शिव कुमार हरि ने की।

इस मौके पर महासचिव अनूप हरि भी मौजूद थे। इसमें नगर परिषद कर्मियों को सरकार द्वारा बढ़ाईगई मजदूरी का भुगतान अब तक नहीं होने पर विचार विमर्श किया गया। सफाई कर्मचारियों ने निर्णय लिया कि यदि जुलाई माह के वेतन में वृद्धि नहीं की जाती है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

संघ के अध्यक्ष ने बताया कि सरकार ने अप्रैल माह में ही दैनिक मजदूरी की दर में वृद्धि कर दी, लेकिन यहां बढ़ी हुई मजदूरी नहीं दी जा रही है। मंगलवार को नगर परिषद बोर्ड की हुई बैठक में भी इसपर कोई चर्चा नहीं की गई। इस वजह से नगर परिषद के कर्मी नाराज हैं। शिव हरि ने बताया कि यदि इस माह मिलने वाले वेतन में बढ़ोतरी नहीं की गई तो हम लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में श्रम आयुक्त को भी पत्र भेजा जाएगा। शिव हरि ने कहा कि नगर परिषद कर्मी कोरोना काल में अपनी जान की बाजी लगाकर लगातार काम करते रहें। इसके बावजूद भी हमारे कर्मचारियों को न्यूनतम मजदूरी भी नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के आदेश के बाद भी बढ़ोतरी मजदूरी क्यों नहीं दिया जा रहा और किस परिस्थिति में निकाय द्वारा आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है यह जांच का विषय है। इस मौके पर सचिव राकेश पासवान, भोला पासवान, मंसूर अंसारी, प्रकाश, अशोक, दिनेश हरी, राजेंद्र रविदास आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी