साहिबगंज में टीकाकरण को उमड़ी भीड़, युवाओं में उत्साह

संवाद सहयोगी साहिबगंज जिले में 1

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:08 AM (IST)
साहिबगंज में टीकाकरण को उमड़ी भीड़, युवाओं में उत्साह
साहिबगंज में टीकाकरण को उमड़ी भीड़, युवाओं में उत्साह

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : जिले में 18 से लेकर 44 वर्ष तक के युवाओं का टीकाकरण शुक्रवार से शुरू हो गया। इस उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए जिले में 10 केंद्र बनाए गए हैं। सभी प्रखंडों में एक-एक जबकि जिला मुख्यालय में दो केंद्र बनाए गए हैं। पहले दिन जिला मुख्यालय में 134 युवक-युवती को टीका लगाया गया। पुराना सदर अस्पताल में 106 तथा नए सदर अस्पताल में 28 लोगों का टीकाकरण किया गया। 45 प्लस कोटि में 112 लोगों का टीकाकरण किया गया। पुराना सदर अस्पताल में 54 तथा नया सदर अस्पताल में 58 लोगों का टीकाकरण किया गया।

टीकाकरण के लिए सदर अस्पताल साहिबगंज और पुराना सदर अस्पताल में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसमें कई ऐसे युवक भी थे जिन्होंने वेबसाइट पर निबंधन कराया था लेकिन टाइम स्लॉट नहीं लिया था। लिस्ट में नाम नहीं रहने की की वजह से सवाल उठाने लगे। निरीक्षण के लिए पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी पंकज साव ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया। कहा कि आने से पहले टाइम स्लॉट की बुकिग करा लें। कहा कि ऐसा न होने पर मोबाइल पर मैसेज आने पर ही टीकाकरण के लिए आएं। कहा कि जिन लोगों को मैसेज आया है उन्हीं लोगों को आज टीकाकरण किया जाना है। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। सभी लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके बाद जिन लोगों का मैसेज नहीं आया था वे लोग लौट गए। इस दौरान उपायुक्त रामनिवास यादव, सिविल सर्जन डॉ. अरविद कुमार, बीडीओ प्रतिमा कुमारी ने पुराना सदर अस्पताल पहुंच कर टीकाकरण का जायजा लिया। टीकाकरण एएनएम मीना सिंह, होली मरांडी, ममता कुमारी, मीना कुमारी, रेणु टुडू, रेनू कुमारी, कृष्णा मरांडी ने किया।

तालझारी : प्रखंड परिसर में बने कोविड-19 टीकाकरण सेंटर पर शुक्रवार को बीडीओ साइमन मरांडी एवं डॉ. अनुज कुमार की देखरेख में 18 वर्ष से 44 आयु के लोगों को टीकाकरण की शुरुआत की गई। बीडीओ साइमन मरांडी ने बताया कि कुल 50 लोगों ने टीकाकरण कराया। लोगों को स्वयं रजिस्ट्रेशन किया तथा यहां आकर टीकाकरण कराया। मोहम्मद तनवीर ने टीकाकरण के बाद खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह सरकार को धन्यवाद देते हैं कि हम लोगों को भी मुफ्त में टीका दिया गया। इसे लेने से किसी प्रकार का कोई दिक्कत महसूस नहीं हुई और यह सुरक्षित है। इस टीके से हम लोग भी सुरक्षित रहेंगे। टीका लेने के लिए युवा वर्ग में उत्साह है। इस दौरान प्रताप कुमार, भूमिका लकड़ा, अमरेंद्र कुमार आदि थे।

बोरियो : युवाओं के लिए टीकाकरण की शुरुआत होने से उनके खासा उत्साह था। नमस्ते रोड निवासी देवांशु कुमार ने इसके लिए राज्य एवं केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। टीकाकरण कराने के लिए सीएचसी में लंबी कतार लगी थी। विधि व्यवस्था के लिए दंडाधिकारी कनीय अभियंता पवन दास तैनात थे। एएसआइ करूण कुमार राय के नेतृत्व में पुलिस बल था। ऑनलाइन पंजीकरण कर युवाओं ने टीकाकरण कराया। पंजीकरण 86 लोगों ने कराया जबकि टीकाकरण 78 लोगों का हुआ। डॉ. विवेक भारती के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मी सीएचओ निर्मला खेश, बीपीएम अजीत कुमार, विष्णु कुमार, एएनएम गुलाबी, मोनिका, सलाहकार विष्णु भगत, बद्री, भागू आदि थे।

----------------- देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। इससे बचने के लिए हर व्यक्ति को टीकाकरण कराना चाहिए ताकि कोरोना वायरस से वे बच सकें।

श्रेया कुमारी, चैती दुर्गा, साहिबगंज

फोटो छह

---------

कोराना महामारी से बचने के लिए वैक्सीन जरूरी है। हर व्यक्ति को अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लेना चाहिए। टीकाकरण कराकर ही हम कोरोना वायरस महामारी को मात दे सकते हैं।

निशी कुमारी, चैती दुर्गा, साहिबगंज

फोटो सात

----------

काफी दिनों से वैक्सीन का इंतजार कर रहे थे। आज ऐसे ही 18 से 44 वर्ष का टीकाकरण चालू हुआ। हमने टीका लगवा लिया। टीका लगवाकर काफी खुशी हुई। सभी लोगों को बारी आने पर टीका जरूर लगवाना चाहिए।

सिमरन सरस्वती, गुरुद्वारा रोड साहिबगंज

फोटो 23

chat bot
आपका साथी