राज्य के विकास के लिए कृत संकल्पित है हेमंत सरकार: आलमगीर आलम

बरहेट प्रखंड के किताझोर ग्रिड के शिलान्यास के मौके पर रविवार को ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि ग्रिड के निर्माण से क्षेत्र के लोगों को बिजली की समस्या से निजात मिलेगी। जिस तरह से जल बिना जीवन में मनुष्य की कल्पना पूरी नहीं की जा सकती। उसी तरह बिजली के बिना जीवन अधूरा है। ग्रिड का निर्माण दो वर्षों में पूरा हो जाएगा। उसके बाद क्षेत्र के सभी गांवों के प्रत्येक घरों में निर्बाध 24 घंटे बिजली मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:56 PM (IST)
राज्य के विकास के लिए कृत संकल्पित है हेमंत सरकार: आलमगीर आलम
राज्य के विकास के लिए कृत संकल्पित है हेमंत सरकार: आलमगीर आलम

संवाद सहयोगी,बरहेट (साहिबगंज): बरहेट प्रखंड के किताझोर ग्रिड के शिलान्यास के मौके पर रविवार को ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि ग्रिड के निर्माण से क्षेत्र के लोगों को बिजली की समस्या से निजात मिलेगी। जिस तरह से जल बिना जीवन में मनुष्य की कल्पना पूरी नहीं की जा सकती। उसी तरह बिजली के बिना जीवन अधूरा है। ग्रिड का निर्माण दो वर्षों में पूरा हो जाएगा। उसके बाद क्षेत्र के सभी गांवों के प्रत्येक घरों में निर्बाध 24 घंटे बिजली मिलेगी।

मंत्री ने कहा कि सरकार से लोगों की अपेक्षा है। सरकार के पास अभी राज्य के विकास के लिए पर्याप्त समय है तथा जो भी समस्या है उसका समाधान होगा। फूलो झानो योजना के तहत 16 हजार लोगों को लाभ देने का लक्ष्य रखा गया है। वर्तमान में नौ हजार लोगों को 10 हजार तक आर्थिक सहायता दिया जा रहा है। जिससे लोग अपना रोजगार शुरु कर सके। रोजगार देने के लिए मनरेगा के तहत पूर्व में 172 रुपये मजदूरी को बढ़ाकर 194 रुपये कर दिया गया है। जबकि सरकार 225 रुपये देने का भी काम करेगी। राजमहल सांसद विजय कुमार हांसदा ने कहा कि राज्य बनने के बाद बरहेट प्रखंड के लिए आज ऐतिहासिक दिन है। इस क्षेत्र में 132/33 केवीए के पावर ग्रिड का शिलान्यास हो रहा है। सरकार की ओर योजनाओं का लाभ सभी को मिले इसके लिए सरकार गंभीर है। गरीबों को सरकार प्रधानमंत्री आवास, पेंशन के साथ गरीबों को राशन उपलब्ध करा रही है। युवाओं की खेल प्रतिभा को निखारने के कार्य कर रहीं हैं। खेल के स्तर को और बढ़ाने की योजना है। सरकार चाहती है जनता का भला हो सके। जितनी योजनाएं हैं उनकी जानकारी गांव के लोगों तक पहुंचाएं। जो प्रगति कोरोना के कारण रुकी था। अब सरकार फिर से गति देने में जुट गई। ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव अविनाश कुमार ने कहा कि बरहेट में ग्रिड बनने में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पहल की थी। उन्होंने कहा कि बिजली खरीदने का काम सरकार कर रही है अच्छी बिजली देने में हम सफल नहीं हो पा रहे थे। ग्रिड बनने से बिजली आपूर्ति नियमित मिलेगा। उन्होंने लोगों से अपील की बिजली का खपत करे और उसका भुगतान जरूर करें। समापन भाषण जिले के उपायुक्त रामनिवास यादव ने दिया।

chat bot
आपका साथी