संक्रमितों को मेन्यू हिसाब से दें भोजन व दवा

संवाद सहयोगी राजमहल/साहिबगंज उपायुक्त रामनिवास यादव एवं पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा सोम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:32 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:32 PM (IST)
संक्रमितों को मेन्यू हिसाब से दें भोजन व दवा
संक्रमितों को मेन्यू हिसाब से दें भोजन व दवा

संवाद सहयोगी, राजमहल/साहिबगंज : उपायुक्त रामनिवास यादव एवं पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा सोमवार को पीपीई किट पहनकर राजमहल स्थित विशेष कोविड अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे। अंदर जाकर कोरोना संक्रमितों से बात की तथा उससे अस्पताल में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

उपायुक्त ने अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार को कोविड-19 को लेकर व्यापक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अस्पताल की प्रत्येक दिन साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन करना जरूरी है। इस बात का ख्याल रखा जाए कि रोगियों को मेन्यू के हिसाब से भोजन और दवा उपलब्ध कराई जाए।

इस दौरान एसडीओ हरिवंश कुमार पंडित, एसडीपीओ अरविद कुमार सिंह, बीडीओ उदय कुमार सिन्हा, सीओ प्रेमलता किस्कू आदि मौजूद थे। उधर, साहिबगंज सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कई मरीजों ने चिकित्सकों के न आने की शिकायत की है। उनका कहना है कि चिकित्सक मरीजों को आकर नहीं देखते हैं। स्वजनों के जाने पर दवा लिख देते हैं। वहां भर्ती कई मरीजों को अपने-अपने घरों से पंखा, बेडशीट तक लाना पड़ रहा है। एक मरीज ने बताया कि इससे तो बेहतर घर पर ही वे रहते।

ओपीडी बंद करने की मांग

साहिबगंज : झासा के संताल परगना प्रमंडलीय उपाध्यक्ष डॉ मोहन पासवान ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव से सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर तत्काल ओपीडी सेवा बंद कर देने का आग्रह किया है। कहा कि इससे कोरोना संक्रमण के और विस्तार की आशंका है। मरीजों का ऑनलाइन उपचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपातकालीन सेवा पूर्ववत बहाल रहनी चाहिए। कहा कि इससे कोरोना संक्रमितों के इलाज में भी सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी