जिले में पहुंचा चार ट्रक अवैध पटाखा

जिले में अवैध रूप से चार ट्रक पटाखा पहुंचा है जिसे रिहायशी इलाकों में स्टाक किया गया है। इसकी सूचना न तो प्रशासन को है और न ही अग्निशमन विभाग को। इस वजह से पटाखा के गोदामों में किसी प्रकार के सुरक्षात्मक उपाय भी नहीं किए गए हैं। चार ट्रक पटाखों में से दो ट्रक बरहड़वा व एक-एक ट्रक राजमहल व साहिबगंज में अनलोड होने की बात सामने आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 05:17 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 05:17 PM (IST)
जिले में पहुंचा चार ट्रक अवैध पटाखा
जिले में पहुंचा चार ट्रक अवैध पटाखा

साहिबगंज : जिले में अवैध रूप से चार ट्रक पटाखा पहुंचा है। इसे रिहायशी इलाकों में स्टाक किया गया है। इसकी सूचना न तो प्रशासन को है और न ही अग्निशमन विभाग को। इस वजह से पटाखा के गोदामों में किसी प्रकार के सुरक्षात्मक उपाय भी नहीं किए गए हैं। चार ट्रक पटाखों में से दो ट्रक बरहड़वा व एक-एक ट्रक राजमहल व साहिबगंज में अनलोड होने की बात सामने आ रही है। गौरतलब हो कि हर साल जिले में लाखों रुपए के पटाखे का कारोबार होता है। पिछले साल जिले में 35 लोगों ने पटाखा दुकान का लाइसेंस लिया था। इस बार अब तक किसी को भी पटाखा दुकान का लाइसेंस नहीं मिला है। कुछ लोग लाइसेंस के लिए एसडीओ ऑफिस का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उन्हें अब तक लाइसेंस नहीं मिला है। इधर, व्यवसायियों ने पटाखों का भंडारण करना शुरू कर दिया है। चार दिन पूर्व बाटा रोड में पटाखों से लदा एक ट्रक खाली हुआ। हालांकि लाइसेंस नहीं मिलने की वजह से अब तक दुकानों का संचालन शुरू हो पाया है।

लोग आवेदन करें मिलेगी अनुमति : साहिबगंज सदर के एसडीओ पंकज कुमार साव ने बताया कि अवैध रूप से पटाखों का भंडारण करना गलत है। अगर कहीं अवैध रूप से पटाखों का भंडारण करने की सूचना मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पटाखा बिक्री के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पूर्व की तरह लोग लाइसेंस के लिए आवेदन दें। जांच-पड़ताल के बाद उन्हें लाइसेंस दिया जाएगा। अब तक पटाखा बिक्री के लाइसेंस के लिए एक भी आवेदन कार्यालय में नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी