गाइडलाइन के उल्लंघन करने पर चार कपड़ा दुकान सील

जागरण संवाददाता साहिबगंज कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर अब जिला प्रशासन सख्त हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:18 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:18 PM (IST)
गाइडलाइन के उल्लंघन करने पर चार कपड़ा दुकान सील
गाइडलाइन के उल्लंघन करने पर चार कपड़ा दुकान सील

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर अब जिला प्रशासन सख्त हो गया है। कई बार चेतावनी देने के बाद भी नहीं सुधरने पर शनिवार को जिले में एक दर्जन से अधिक कपड़ा दुकानों को सील कर दिया गया। शहर में चार कपड़ा दुकानों को सील किया गया जबकि पांच से एक-एक हजार रुपया जुर्माना वसूला गया। गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर एसडीओ पंकज कुमार साव ने शहर में स्थित कपड़ा दुकान सांवरिया, आकर्षण का गोदाम, बहुरानी, मां वैष्णवी को सील कर दिया। इन दुकान संचालकों को अगले आदेश तक दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है तथा बिना अनुमति के दुकान का संचालन करने पर आपदा प्रबंधन एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी।

कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार हो रहे इजाफे के बाद भी सरकार व जिला प्रशासन के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए उक्त दुकानों का संचालन किए जाने की जिला प्रशासन को सूचना मिली। इसी सूचना के आधार पर अंचलाधिकारी के नेतृत्व में टीम ने दुकानों में छापेमारी कर उन्हें तत्काल सील कर दिया। अंचल अधिकारी सदर कुमार कनिष्क ने बताया कि इसके अलावे गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर शहर के एलसी रोड में स्थित पांच दुकानदारों से एक-एक हजार रुपया जुर्माना भी वसूला गया। उन्हें सख्त चेतावनी दी गई। छापेमारी अभियान में एसडीपीओ सदर राजेंद्र कुमार दुबे, नगर थाना प्रभारी अनंत आर्य आदि शामिल थे।

बोरियो में भी एक दुकान सील

बोरियो : प्रशासनिक निर्देश का अनुपालन नहीं करने पर सीओ महेंद्र मांझी ने बोरियो ग्वाला मोड़ स्थित जय मां तारा हार्डवेयर को सील कर दिया। सीओ ने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार हार्डवेयर की दुकान नहीं खुलनी है। मना करने के बाद भी दुकान खुली पायी गई। सीओ ने बोरियो हाट व बाजार का भी भ्रमण किया। साप्ताहिक हाट शनिवार को पूर्णत: बंद रहा। हाट बंद रहने से भीड़-भाड़ कम रही। सीओ ने लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। दोपहर दो बजे के बाद बोरियो बाजार की सारी दुकानें भी बंद रही। मौके पर सीआइ मो. फारूख, अमीन राजेश ठाकुर, एएसआइ मो. जमील थे।

chat bot
आपका साथी