राजेंद्र प्रसाद एकेडमी के संचालक पर होगी प्राथमिकी

जागरण संवाददाता साहिबगंज शहर को जलजमाव से मुक्ति दिलाने में नगर परिषद की विफलता के बाद

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:40 AM (IST)
राजेंद्र प्रसाद एकेडमी के संचालक पर होगी प्राथमिकी
राजेंद्र प्रसाद एकेडमी के संचालक पर होगी प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : शहर को जलजमाव से मुक्ति दिलाने में नगर परिषद की विफलता के बाद अब जिला प्रशासन ने कमान संभाल ली है। निर्देश पर अमल नहीं होने के बाद गुरुवार को उपायुक्त रामनिवास यादव ने अधिकारियों के साथ नालों का निरीक्षण किया। उन्होंने टमटम स्टैंड, कॉलेज रोड, जयप्रकाश नगर तथा अन्य क्षेत्रों से होकर गुजरने वाले नालों का जायजा लिया।

इस दौरान उपायुक्त ने जलजमाव वाले इलाकों का निरीक्षण कर वहां से पानी निकलने की व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। अमीन को छोटे नालों की मापी करने का निर्देश दिया। कहा कि मापी कराने के बाद अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसी क्रम में कॉलेज के सामने स्थित राजेंद्र प्रसाद एकेडमी के संचालक पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश ने दिया। बताया जाता है कि लॉकडाउन के दौरान वहां नाले पर ढलाई कर रास्ता बना लिया गया। उन पर महामारी अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अब तक की जांच-पड़ताल में कॉलेज के सामने स्थित मार्केट भी अतिक्रमण कर बनवाने की बात सामने आई है। वैसे इस मार्केट का निर्माण नगर परिषद ने कराया है। उपायुक्त ने उसके कागजात की मांग नगर परिषद से की है। उपायुक्त ने सीवरेज कंपनी को भी पानी के बहाव के लिए 20 फीट चौड़ा नाला बनाने का निर्देश दिया है। पहले यह काफी चौड़ा था। सिवरेज कंपनी ने उसे आठ फीट कर दिया।

घरों में घुस गया था पानी : मई में हुई भारी बारिश के दौरान शहर के कई इलाकों में काफी जलजमाव हो गया था। घरों में पानी घुस गया था। करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था। बरसात में पुन: वैसी स्थिति नहीं हो इसके लिए प्रशासन रेस है। उपायुक्त ने नगर परिषद को जल्द से जल्द नालों के आसपास से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने नालों के आसपास जमे पेड़ पौधों को कटवाने व उसमें जमा गाद को निकलवाने का निर्देश दिया ताकि पानी के बहाव में कोई बाधा उत्पन्न न हो। मौके पर उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद कंचन कुमारी भुदोलिया, अध्यक्ष नगर परिषद श्री निवास यादव, जेई, कार्यपालक अभियंता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी