निदेशक के समक्ष रखा प्राक्कलन व प्रस्ताव

गंगा कटाव की जद में साहिबगंज का आबादी वाला क्षेत्र एवं एसटीपी भी आ गया है। इसी संबंध में एनएमसीजी द्वारा चिता व्यक्त करते हुए कुछ आवश्यक उपाय बताए गए हैं। साथ ही राज्य सरकार एवं गंगा नहर पम्प द्वारा कटाव रोधी उपाय के विषय में प्रस्ताव भी रखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:56 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:56 PM (IST)
निदेशक के समक्ष रखा प्राक्कलन व प्रस्ताव
निदेशक के समक्ष रखा प्राक्कलन व प्रस्ताव

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : बुधवार को उपायुक्त राम निवास यादव, राजमहल विधायक अनंत ओझा, गंगा नहर पंप एवं संबंधित एजेंसी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से नई दिल्ली से एनएमसीजी के निदेशक एवं राज्य स्तर से नगर विकास विभाग ने साहिबगंज के चानन में स्थित एसटीपी तथा आबादी वाले इलाकों में कटावरोधी कार्य से संबंधित बैठक की गई।

ज्ञात हो कि गंगा कटाव की जद में साहिबगंज का आबादी वाला क्षेत्र एवं एसटीपी भी आ गया है। इसी संबंध में एनएमसीजी द्वारा चिता व्यक्त करते हुए कुछ आवश्यक उपाय बताए गए हैं। साथ ही राज्य सरकार एवं गंगा नहर पम्प द्वारा कटाव रोधी उपाय के विषय में प्रस्ताव भी रखा गया। इस संबंध में बताया गया है कि एसटीपी का मेंटेनेंस देख रही तोशिबा कंपनी के एक्सपर्ट भी आए हैं। अविलंब इस संबंध में क्या कार्य किया जा सकता है इसपर चर्चा की गई। इस दौरान उपायुक्त ने गंगानगर पंप द्वारा दिए गए प्राक्कलन एवं प्रस्ताव को निदेशक के समक्ष रखा। अपने सुझाव देते हुए निदेशक से मार्गदर्शन मांगा। साथ ही उपायुक्त ने बताया है कि एक्सपोर्ट एवं अभियंताओं की टीम द्वारा लगातार कटाव पर नजर रखा जा रहा है। फील्ड वर्क कर तत्काल इस पर अग्रसर कार्यवाही की जाएगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में राजमहल विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनंत ओझा ने भी अपने सुझाव रखे एवं एसटीपी तथा आबादी वाले क्षेत्रों को कटाव से बचाने की दिशा में कदम उठाने पर संबंधित अभियंताओं के साथ विचार विमर्श किया। उक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, तोशीबा कंपनी के एक्सपर्ट, गंगानगर पंप के अभियंता, कार्यपालक पदाधिकारी साहिबगंज नगर परिषद, उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जुडको के अभियंता एवं अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी