साहिबगंज-मनिहारी अंतरराज्यीय फेरी घाट की बंदोबस्ती आज

साहिबगंज-मनिहारी अंतरराज्यीय फेरी घाट की बंदोबस्ती आज

साहिबगंज साहिबगंज-मनिहारी अंतरराज्यीय फेरी घाट की बंदोबस्ती बुधवार को खुली डाक के माध्

Publish Date:Tue, 01 Dec 2020 06:39 PM (IST) Author: Jagran

साहिबगंज : साहिबगंज-मनिहारी अंतरराज्यीय फेरी घाट की बंदोबस्ती बुधवार को खुली डाक के माध्यम से होगी। बंदोबस्ती के लिए डाक में शामिल होने वाले चार कंपनियों व समिति ने मंगलवार दोपहर 12 तक सुरक्षित जमा की 33 प्रतिशत राशि का बैंक ड्राफ्ट अपर समाहर्ता कार्यालय में जमा की। इसके अलावे कम से कम सौ-सौ यात्रियों की क्षमतावाले दो यात्री वाहक एवं सात ट्रकों की क्षमता वाले दो मालवाहक जहाजों की उपलब्धता से जुड़े कागजात जमा किया। राजस्व विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इनफिनिटी इंटरप्राइजेज साहिबगंज, नाव यातायात सहयोग समिति साहिबगंज, महालक्ष्मी इडिकोन प्राइवेट लिमिटेड गोड्डा तथा शोभनपुर भट्ठा के पिटू कुमार यादव द्वारा निविदा डाली गई है।

तीन सदस्य टीम ने की जहाजों की जांच : अंतरराज्यीय फेरी घाट की बंदोबस्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए जिन चार कंपनियों ने कागजात पेश किए उनके जलयानों की जांच साहिबगंज एसडीओ पंकज कुमार साव, जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार गर्ग एवं एमवीआइ अरुण कुमार दास ने समदा घाट पहुंचकर की। इस क्रम में फिटनेस, पर्यावरण, सर्वे, इंश्योरेंस आदि प्रमाणपत्रों समेत अन्य कागजातों की जांच की गई। जांच टीम की अगुवाई कर रहे एसडीओ पंकज कुमार साव ने कहा कि उपायुक्त से मिले निर्देश पर डाक में शामिल होनेवाले वक्ताओं के द्वारा उपलब्ध कराए गए जहाजों के कागजात के आधार पर उसका भौतिक सत्यापन किया गया। जांच रिपोर्ट अपर समाहर्ता को समर्पित किया जाएगा। बताया जाता है कि सोमवार शाम तक मात्र एक कंपनी ने ही परिवहन आयुक्त के यहां जलयान से संबंधित कागजात जमा किया था। हाल ही में राज्य सरकार ने झारखंड इनलैंड वेसल नियमावली को मंजूरी दी है। अब राज्य में उसी नियम के अनुसार जलयानों का संचालन होगा।

-----------------------

कोट

साहिबगंज-मनिहारी अंतरराज्यीय फेरी सेवा की बंदोवस्ती के लिए निर्धारित समय तक डाक में शामिल होने के लिए चार कंपनियों ने आवेदन जमा किए हैं। जमा किए गए कागजातों के आधार पर जहाजों का भौतिक सत्यापन कराया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही बुधवार को नियमानुसार टेंडर की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

अनुज कुमार प्रसाद, अपर समाहर्ता, साहिबगंज

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.