मोबाइल चोर गिरोह के सरगना समेत आठ धराए

जागरण संवाददाता साहिबगंज तालझारी थाने की पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह के सरगना समेत आठ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:27 PM (IST)
मोबाइल चोर गिरोह के सरगना समेत आठ धराए
मोबाइल चोर गिरोह के सरगना समेत आठ धराए

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : तालझारी थाने की पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह के सरगना समेत आठ लोगों को पकड़ा है। उनके पास से 16 मोबाइल व तीन बाइक बरामद की गई है। पकड़े गए लोगों में तीन नाबालिग बच्चे भी हैं। सभी पूर्णिया व कटिहार में मोबाइल चोरी को अंजाम देने के बाद घर लौट रहे थे। नाबालिग बच्चों को रिमांड होम तो अन्य को पूछताछ के बाद राजमहल मंडल उपकारा भेज दिया गया है। पकड़े गए युवकों ने स्वीकार किया है कि वे लोग नाबालिग बच्चों को पैसे का लोभ देकर विभिन्न जगहों पर मोबाइल चोरी के लिए ले जाते थे। यह जानकारी गुरुवार को एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने दी।

एसपी ने बताया कि बुधवार की शाम उन्हें गुप्त सूचना मिली कि कुछ मोबाइल चोर दूसरे जिलों में मोबाइल चोरी को अंजाम देने के बाद लौट रहे हैं। इसके बाद उन्होंने राजमहल एसडीपीओ अरविद कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम ने तालझारी थाना क्षेत्र के अंबाडीहा के सुमन चौधरी व डाकबंगला के मो. गुलशाद खान तथा राजमहल थाना क्षेत्र के गदाई दियारा निवासी उदय कुमार, काशी महतो व मुन्ना कुमार को गिरफ्तार किया।

एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह बात सामने आयी कि सुमन चौधरी व मो. गुलशाद खान गिरोह का संचालक है। ये दोनों महाराजपुर व आसपास के नवयुवकों व बच्चों को पैसे का प्रलोभन देकर मोबाइल चोरी कराते थे। चोरी के मोबाइल को पश्चिम बंगाल के कलियाचक में बेचते थे। बुधवार को चोरी के मोबाइल का हिसाब-किताब राजन चौधरी के घर पर किया जा रहा था तभी पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।

जब्त बाइक जेएच 18 एफ 7349, जेएच 18 जी 6195 व जेएच 18 जी 6631 है। इस मौके पर राजमहल एसडीपीओ अरविद कुमार सिंह, तालझारी थाना प्रभारी कैलाश प्रसाद, सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार आदि मौजूद थे। दैनिक जागरण की पड़ताल में सामने आयी थी बात : अगस्त 2020 में दैनिक जागरण की पड़ताल में यह बात सामने आयी थी कि तालझारी थाना क्षेत्र के महाराजपुर व तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के बाबूपुर के सैकड़ों युवा मोबाइल चोरी के धंधे में लगे हुए हैं। वे नाबालिग बच्चों को पैसे का लोभ देकर बाहर ले जाते हैं और उनसे मोबाइल चोरी कराते हैं। कई किस्त में इससे संबंधित खबर प्रकाशित हुई। इसे एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने गंभीरता से लिया। इसके बाद से लगातार मोबाइल चोरों की गिरफ्तारी हो रही है। विगत छह माह में मोबाइल चोरी के धंधे में जुटे दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। तीन सौ से अधिक मोबाइल बरामद किए जा चुके हैं। पकड़े गए मोबाइल चोरों से पूछताछ के बाद पुलिस अब पूरे गिरोह को चिह्नित कर चुकी है। आनेवाले दिनों में और लोगों की भी गिरफ्तारी तय है। पहली बार पुलिस ने स्वीकार किया है कि यहां के लोग बच्चों को पैसे का लोभ देकर मोबाइल चोरी करने के लिए ले जाते हैं।

chat bot
आपका साथी