सादगी से मनाई ईद, दूर से ही दी मुबारकबाद

संवाद सहयोगी साहिबगंज जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंडों में शुक्रवार को खुशियों का त्योह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:59 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:59 PM (IST)
सादगी से मनाई ईद, दूर से ही दी मुबारकबाद
सादगी से मनाई ईद, दूर से ही दी मुबारकबाद

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : जिला मुख्यालय सहित विभिन्न प्रखंडों में शुक्रवार को खुशियों का त्योहार ईद सादगी के साथ मनाई गई। राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस और लॉकडाउन का पालन करते हुए मस्जिदों में काफी कम संख्या में ईद की नमाज अदा की गई। ज्यादातर लोगों ने अपने अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा की। नमाज अदा कर लोगों ने सुख- समृद्धि तथा अमन-चैन के साथ कोरोना महामारी की समाप्ति की दुआ मांगी। नमाज अदा करने के बाद सभी लोगों ने एक दूसरे को ईद की बधाई दी। कोरोना वायरस के चलते लोग अपने अपने घरों में रहे। बाहर निकलने से परहेज किया। ज्यादातर लोगों ने मोबाइलों पर मैसेज कर व फोन कर ईद की मुबारकबाद दी। कुलीपाड़ा के इमाम हाफिज अबरार हुसैन ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से स्थानीय मस्जिदों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कुछ लोगों ने ही ईद की नमाज अदा की।

बोरियो : बोरियो प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शांतिपूर्वक ईद मनाया। कोरोना महामारी को देखते हुए ईद की नमाज लोगों ने अपने अपने घरों में अदा की। लोगों ने फेसबुक, वाट्सएप के माध्यम से लोगों को ईद की बधाई दी। सीओ महेंद्र मांझी एवं थाना प्रभारी जगन्नाथ पान ने पूरे बाजार का भ्रमण कर लोगों को कोविड नियमों को पालन करने का निर्देश दिया।

कोटालपोखर : ईद-उल-फितर का त्योहार शुक्रवार को बरहड़वा नगर पंचायत क्षेत्र सहित प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया। मोबाइल फोन और इंटरनेट मीडिया के माध्यम से एक दूसरे को ईद की बधाई दी। बधाई देने की सिलसिला शुक्रवार को दिन भर चला। इधर शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने लॉकडाउन की वजह से अपने अपने घरों में ईद की नमाज अदा की। बरहड़वा प्रभाग के एसडीपीओ पीके मिश्रा, बीडीओ समीर अल्फ्रेड मुर्मू, सीओ देवराज गुप्ता इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार, बरहड़वा थाना प्रभारी रवींद्र कुमार और कोटालपोखर थाना प्रभारी शिवकुमार सिंह क्षेत्र में विधि व्यवस्था की कमान संभाल रहे थे।

--------------------

मंत्री व पूर्व विधायक ने घर पर मनाई ईद

संसदीय कार्य सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने अपने पैतृक आवास इस्लामपुर में अपने परिवार के साथ पर्व मनाया। लॉकडाउन की वजह से मंत्री ने अपने परिवार के साथ घर पर ही ईद की नमाज अदा की। इसके बाद लोगों को ईद की बधाई दी। हालांकि, छोटे भाई अमीरूल आलम के गुजर जाने की वजह से इस बार ईद का उत्साह कुछ फीका रहा। मंत्री ने कहा कि ईद त्योहार पर उनकी बहुत याद आई। इस मलाल की वजह से परिवार में खुशी के साथ गम भी है। आज हमारे बीच रहने से ईद की खुशियां दोगुनी होती। इस मौके पर भाई रैसुल आलम, पुत्र तनवीर आलम, भतीजा सैफ आलम, फरदीन आलम आदि थे।

पाकुड़ के पूर्व विधायक सह आजसू के केंद्रीय उपाध्यक्ष अकील अख्तर ने अपने परिवार के साथ बरहड़वा प्रखंड के श्रीकुंड स्थित आवास में ईद की खुशियां मनाई। अकील अख्तर ने कहा कि ईद का त्योहार आपसी भाईचारा, नेकी, इबादत, अमन और शांति लेकर आता है। उन्होंने कहा कि मैं अल्लाह से दुआ करता हूं कि लोगों के जीवन में सुख समृद्धि और शांति कायम रहे। इसके साथ ही पूरे देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी।

chat bot
आपका साथी