नगर परिषद की सड़कों के निर्माण में गड़बड़ी

जागरण संवाददाता साहिबगंज नगर परिषद की ओर से निर्मित सड़क में व्यापक गड़बड़ी की बात सा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:00 PM (IST)
नगर परिषद की सड़कों के निर्माण में गड़बड़ी
नगर परिषद की सड़कों के निर्माण में गड़बड़ी

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : नगर परिषद की ओर से निर्मित सड़क में व्यापक गड़बड़ी की बात सामने आ रही है। कुछ दिन पूर्व ही गोपालपुल से ग‌र्ल्स हाइस्कूल होते हुए दुर्गा रजक के घर तक करीब 65 लाख रुपये की लागत से सड़क का निर्माण कराया गया। निर्माण पूर्ण भी नहीं हुआ कि सड़क में जगह-जगह दरार पड़ गई। मोहल्लेवासियों की शिकायत पर नगर परिषद के अभियंता ने उसकी गुणवत्ता जांच की और भुगतान पर रोक लगा दी। इस सड़क में करीब सात सौ फीट आरसीसी व शेष पीसीसी है। पिछले सप्ताह सीमेंट का घोल डालकर दरार को भरने की कोशिश की गई। मोहल्लेवासियों का कहना है कि प्राक्कलन की अनदेखी कर इसका निर्माण कराया गया। नगर परिषद की ओर से हाल में निर्मित कुछ अन्य सड़कों में भी गड़बड़ी की बात सामने आ रही है। शिकायत मिलने के बाद पिछले दिनों राजमहल विधायक अनंत ओझा ने भी सड़कों का निरीक्षण भी किया था। हालांकि, स्थिति में कुछ खास बदलाव नहीं हुआ।

सीवरेज की पाइप टूटी : गांधी चौक से चौक बाजार तक इन दिनों नाले का निर्माण कराया जा रहा है। इस निर्माण के क्रम में लोगों के घरों से निकल कर सिवरेज लाइन में जुड़ा पाइप जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गया है। कार्तिक कुमार गुप्ता, टिकू कुमार, विकास कुमार, संदीप जॉनी, आरके दीवान, पवन अग्रवाल आदि ने बताया कि नाली निर्माण के क्रम में सीवरेज वाली पाइप टूट गई है। सीवरेज वाले को कहा गया तो वह इसे ठीक करने को तैयार नहीं है और नगर परिषद का कोई कर्मी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है। वैसे शहर के कुछ लोगों का कहना है कि जब घरों का गंदा पानी पाइप के सहारे सीवरेज में जाता है तो फिर शहर में दो गुना दो फीट के नाली के निर्माण का औचित्य ही क्या है। लोगों का कहना है कि नाली निर्माण के नाम पर नगर परिषद की राशि की बंदरबांट की जा रही है।

नाली की चौड़ाई बढ़ाने का निर्देश : पिछले दिनों कलेक्ट्रेट के सामने बन रही नाली की चौड़ाई बढ़ाने का निर्देश उपायुक्त रामनिवास यादव ने दिया। कलेक्ट्रेट के सामने दो-गुना दो फीट की नाली का निर्माण कराया जा रहा था। उस नाली में पहाड़ का पानी आता है। पिछले दिनों पहाड़ से उतरा पानी उपायुक्त आवास में घुस गया था। इसे देखते हुए उपायुक्त ने वहां चौड़ा नाला बनाने का निर्देश दिया है। अब वहां चार गुना चार फीट की नाली का निर्माण कराया जाएगा।

--------

गोपालपुल से ग‌र्ल्स हाइस्कूल होते हुए दुर्गा रजक के घर तक पिछले दिनों सड़क का निर्माण कराया गया। इसमें कुछ गड़बड़ी मिली है। ठेकेदार का भुगतान रोक दिया गया है।

रविशेखर, सहायक अभियंता, नगर परिषद

----

कलेक्ट्रेट के सामने चार गुना चार की नाली बनाने का निर्देश दिया गया है। पहले वहां दो गुना दो की नाली बनायी जा रही थी। नगर परिषद की सड़कों की गुणवत्ता की जांच के बाद ही इस संबंध में कुछ भी कहा जा सकता है।

रामनिवास यादव, उपायुक्त, साहिबगंज

chat bot
आपका साथी