सीएम का निर्देश, हाट-बाजार में शारीरिक दूरी का सख्ती से कराएं पालन

जागरण संवाददाता साहिबगंज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निदे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:06 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:06 AM (IST)
सीएम का निर्देश, हाट-बाजार में शारीरिक दूरी का सख्ती से कराएं पालन
सीएम का निर्देश, हाट-बाजार में शारीरिक दूरी का सख्ती से कराएं पालन

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे हाट-बाजारों में सख्ती से शारीरिक दूरी का पालन कराए। उन्होंने कहा कि अब भी कई जगहों से हाट-बाजारों में भीड़ उमड़ने की सूचना मिल रही है। उन्होंने कहा कि गांवों में हाट-बाजार के लिए जगह की कमी नहीं है। ऐसे में वहां शारीरिक दूरी का पालन मुश्किल नहीं है। ग्रामीण इलाकों में संक्रमण के फैलाव को रोकना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। मुख्यमंत्री साहिबगंज सदर अस्पताल में लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट, पाइप लाइन व दो कार्डियक एंबुलेंस के ऑनलाइन उद्घाटन के मौके पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि साहिबगंज सीमावर्ती जिला है। इसलिए वहां विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। राज्य सरकार जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने और सभी जरूरी संसाधनों को बढ़ाने का निरंतर प्रयास कर रही है। संसाधनों की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि साहिबगंज जिले में आरटीपीसीआर लैब के अधिष्ठापन के बाद पीएसए प्लांट और दो कार्डियक एंबुलेंस शुरू होने का फायदा लोगों को मिलेगा। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर सभी राज्यवासियों को ईद की मुबारकबाद दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से ही पूरे राज्य में 18 साल से ज्यादा उम्र के लाभार्थियों के लिए निश्शुल्क टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो चुका है। इसके लिए आरंभिक चरण में पूरे राज्य में 496 टीका केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे टीका जरूर लें। इससे कोरोना से बचाव में काफी मदद मिलेगी।

--------

ग्रामीण इलाकों पर सरकार का विशेष फोकस

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में लोग कोरोना का टेस्ट और टीका लगवाने से परहेज कर रहे हैं। इसकी वजह उनके बीच फैली तरह-तरह की भ्रांतियां हैं। आज ग्रामीणों के बीच व्याप्त इस भ्रम को तोड़ने की जरूरत है। गांवों में संक्रमण के हो रहे फैलाव पर सरकार की लगातार नजर बनी हुई है। इस बाबत जन प्रतिनिधियों और सभी जिलों के उपायुक्त व अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ सरकार लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। हमारी कोशिश है कि सभी की भागीदारी से ग्रामीण इलाकों में कोरोना से निपटने में हम कामयाब होंगे। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को निर्देश दिया कि मुखिया, वार्ड पार्षद, प्रमुख, जिला परिषद सदस्य समेत सभी जन प्रतिनिधियों को टीका लगाने का विशेष अभियान चलाएं। जनप्रतिनिधियों के टीकाकरण से ग्रामीण इलाकों में सकारात्मक संदेश जाएगा।

मौके पर मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय से स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, सांसद विजय हांसदा, विकास आय़ुक्त-सह-अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का और नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे मौजूद थे। साहिबगंज से उपायुक्त राम निवास यादव, पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा, उपविकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद, सिविल सर्जन डॉ अरविद कुमार, विधायक प्रतिनिधि बरहेट पंकज मिश्रा आदि आदि जुड़े थे।

chat bot
आपका साथी