सफाई अभियान से बदली शहर की सूरत

साहिबगंज विशेष सफाई अभियान से शहर की सूरत बदल रही है। नगर क्षेत्र में कूड़े के ढेर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 06:54 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 06:14 AM (IST)
सफाई अभियान से बदली शहर की सूरत
सफाई अभियान से बदली शहर की सूरत

साहिबगंज : विशेष सफाई अभियान से शहर की सूरत बदल रही है। नगर क्षेत्र में कूड़े के ढेर हो साफ हो रहे हैं। नालों से गंदगी का उठाव हो रहा है। बरसात में कीटाणु मुक्त नगर बनाने के लिए नालों में ब्लिचिग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है। स्वच्छ और सुंदर साहिबगंज बनाने के प्रयास में सफाई कर्मी जुटे हैं।

बता दें कि 15 जुलाई तक स्वच्छता पखवारा चलेगा। इसी के तहत साहिबगंज नगर में भी सफाई अभियान चलाया जा रहा है। शहरी क्षेत्रों में कूड़े के ढ़ेर को हटाया जा रहा है। घर-घर जा कर कूड़े का उठाव किया जा रहा है। नालों तथा ड्रैनेज सिस्टम की सफाई की जा रही है।

शुक्रवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बढ़े हुए घास तथा बरसात में उग आए खर को भी साफ किया जा रहा है। सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है। जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि जिले में कहीं भी कूड़े का ढ़ेर न दिखे न बरसात में कचड़े तथा अव्यवस्थित ड्रेनेज के कारण जल जमाव से लोगों को समस्या उत्पन्न हो। साथ ही लोगों को अपने शहर को साफ रखने के प्रति भी जागरूक किया जाएगा।

-----

साहिबगंज जिले में हर गांव व हर शहर स्वच्छ रहे इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से प्रयास किया जा रहा है। गांव में इसके लिए वार्ड सदस्य एवं मुखिया को जिम्मेवारी सौंपी गई है। जबकि शहर में नगर परिषद के सफाई कर्मी व वार्ड पार्षद की देखरेख में काम चल रहा है। बरसात के सीजन में गंदगी से मच्छर जनित बीमारी न हो और कोरोना संक्रमण काल में लोगों को लाभ मिले। यह प्रयास प्रशासन कर रहा है।

वरुण रंजन, उपायुक्त, साहिबगंज

chat bot
आपका साथी