टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने निकला रथ

सदर अस्पताल परिसर में शनिवार को कोरोनारोधी टीकाकरण जागरूकता रथ को डीडीसी प्रभात बरदियार सिविल सर्जन डा. अरविद कुमार सिंह व एनएसएस के जिला समन्वयक डा. रणजीत कुमार सिंह ने रवाना किया। रथ जिले के चार प्रखंडो की कुल 16 पंचायतों में लोगों को टीकाकरण कराने के लिए जागरूक करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:29 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:29 PM (IST)
टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने निकला रथ
टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने निकला रथ

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : सदर अस्पताल परिसर में शनिवार को कोरोनारोधी टीकाकरण जागरूकता रथ को डीडीसी प्रभात बरदियार, सिविल सर्जन डा. अरविद कुमार सिंह व एनएसएस के जिला समन्वयक डा. रणजीत कुमार सिंह ने रवाना किया। रथ जिले के चार प्रखंडो की कुल 16 पंचायतों में लोगों को टीकाकरण कराने के लिए जागरूक करेगा। इन पंचायतों में टीकाकरण का प्रतिशत कम है। आठ सदस्ययी कला दल के कलाकार संथाली में गीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करेंगे। इन 16 पंचायतों में लोगों के साथ इंटरपर्सनल कम्युनिकेशन करेंगे। छोटी-छोटी बैठक करेंगे और वैक्सीनेशन के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए लोगों को भागीदारी निभाने के लिए अपील करेंगे। स्थानीय भाषा संथाली में टीकाकरण के महत्व को नुक्कड़ नाटक गीत संगीत नृत्य के माध्यम से लोगों में सतर्कता बरतने व टीकाकरण जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से यह अभियान चलाया जा रहा है। इस मौके पर नुक्कड़ नाटक के कलाकार चंद्रशेखर, विष्णु, रणजीत, सुलेखा देवी, सोनी देवी, मैरी मुर्मू, फूल देवी, प्रखंड समन्वयक विनय टुडू, अगस्टिन बेसरा, राकेश हांसदा, अविनाश मरांडी आदि मौजूद थे।

40 बच्चों की हुई दिव्यांगता जांच

बोरियो : बीआरसी में शनिवार को जिला शिक्षा परियोजना की ओर से समग्र शिक्षा कार्यक्रम के तहत विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए जांच शिविर लगाया गया। बीईईओ अहमद हुसैन व बीपीओ खालिद हुसैन ने इसकी शुरुआत की। शिविर में एलिम्को भुवनेश्वर के डा. अभय मिश्रा ने 40 बच्चों की जांच की। इसके बाद ट्राइसाइकिल व ह्वील चेयर दिया जाना है। मौके पर रिसोर्स टीचर रमेश कुमार, गुरुदत्त लेंका, सुशील कुमार, शशि कुमार, जेठा टुडू, नवल साह, मोतिउर, अमित सिंह, शिव कुमार थे।

chat bot
आपका साथी