बिदुधाम मंदिर परिसर में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

बिंदुधाम मंदिर परिसर व सभी भवन में सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगी। भवन की मरम्मत कराई जाएगी। अनावश्यक अड्डेबाजी नहीं लगने दिया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टिकोण से 12 गार्ड की व्यवस्था की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:47 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:47 PM (IST)
बिदुधाम मंदिर परिसर में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
बिदुधाम मंदिर परिसर में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

संवाद सहयोगी, कोटालपोखर (साहिबगंज) : बिंदुधाम मंदिर परिसर व सभी भवन में सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगी। भवन की मरम्मत कराई जाएगी। अनावश्यक अड्डेबाजी नहीं लगने दिया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टिकोण से 12 गार्ड की व्यवस्था की जाएगी। यह निर्णय रविवार को पतना में प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय में रविवार को बरहड़वा बिदुधाम मंदिर कमेटी की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता बीडीओ सुमन कुमार सौरभ ने की। इसमें कमेटी के अलावा बरहड़वा एवं पतना प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने भाग लिया।

समाज सेवी राजकमल भगत ने मंदिर के सुंदरीकरण एवं सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान आकृष्ट कराया गया। साथ ही मंदिर कमेटी को प्रभावशाली बनाने के लिए कमेटी के पुनर्गठन में बरहडवा एवं पतना प्रखंड क्षेत्र के इच्छुक नए व्यक्ति को जोड़ने को लेकर चर्चा की गई। मंदिर को दुरुस्त करने की बात भी उठाया गया।

इस दौरान निर्णय लिया कि वर्तमान कमेटी में दिवंगत व निष्क्रिय लोगों को हटा कर नए लोगों को जोड़ा जाए।

बता कि उपायुक्त से मिलकर मंदिर की देखरेख के लिए कुछ युवाओं को रखने की बात की जाएगी। इधर मंदिर पथ को दुरुस्त करने के साथ साथ सड़क किनारे बसे व अगल-बगल के लोगों को जागरूक किया जाएगा। यह मंदिर जाने के रास्ते में गंदा पानी या कचरा न फेंके, साफ सफाई कर रखे । बाहर से मंदिर दर्शन के लिए आने वाले लोगों को स्वच्छता का एहसास हो। इसके साथ ही ओर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।

वहीं बीडीओ सुमन कुमार सौरभ ने कहा कि बिदुधाम मंदिर के सुंदरीकरण में प्रशासनिक स्तर पर जो कुछ भी मदद का जरूरत पड़ेगा सहयोग करेंगे। इस मौके पर दिलीप डोकानियां कुशमाकर तिवारी, रामनाथ विद्रोही समाज सेवी राजकमल भगत ,जयकांत ठाकुर ,राजीव रंजन , ध्वजन घोष, उत्तम भगत, रवींद्र भगत आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी