इस माह चालू हो जाएगी बायोलाजी लैब : सांसद

जागरण संवाददाता साहिबगंज राजमहल सांसद विजय हांसदा ने कहा कि यहां के सदर अस्पताल में स्थ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 07:46 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:46 PM (IST)
इस माह चालू हो जाएगी बायोलाजी लैब : सांसद
इस माह चालू हो जाएगी बायोलाजी लैब : सांसद

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : राजमहल सांसद विजय हांसदा ने कहा कि यहां के सदर अस्पताल में स्थापित माइक्रो बायोलाजी लैब आठ से 10 दिन में चालू हो जाएगा। इससे यहां कोरोना सहित अन्य बीमारियों की जांच में सुविधा होगी। पूरे राज्य में माइक्रो बायोलाजिस्ट की कमी है। उपायुक्त रामनिवास यादव से मुलाकात कर स्थानीय स्तर पर उनकी बहाली करने का निर्देश दिया गया है। सांसद शुक्रवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पाकुड़ में मेडिकल कालेज एवं अस्पताल का काम काफी आगे बढ़ चुका है। अब साहिबगंज में भी मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए संसद में आवाज उठाई जाएगी। सांसद ने कहा कि एनएच की मरम्मतीकरण के काम का टेंडर टुकड़ों में हो रहा है। इससे सड़क की गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। इसके लिए वे विभाग के मंत्री नितिन गडकरी से मिलेंगे। रेलवे के महाप्रबंधक से मिलकर साहिबगंज के साथ-साथ मिर्जाचौकी में भी जल्द से जल्द ओवरब्रिज निर्माण का अनुरोध किया जाएगा। दोनों जगह इस वजह से लगातार जाम की समस्या से लोगों को जुझना पड़ता है।

कहा कि राज्य सरकार रोजगार सृजन के लिए लगातार काम कर रही है। कोरोना की वजह से लौटे लोगों को राज्य सरकार ने रोजगार उपलब्ध कराया। यहां डेयरी व कृषि आधारित उद्योग की संभावना है। चाइना क्ले पर आधारित उद्योग लगाने के लिए उद्योग सचिव से बात करने का आश्वासन दिया। सांसद ने माना कि सरकार की योजनाओं की जानकारी आज भी ग्रामीणों को नहीं मिल पाती है। मौके पर झामुमो जिलाध्यक्ष शाहजहां अंसारी व झारखंड युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र यादव भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी