ऑक्सीजन प्लांट में ऑटोमैटिक पैनल चालू

संवाद सहयोगी साहिबगंज उपायुक्त रामनिवास यादव ने मंगलवार को सदर अस्पताल स्थित ऑटोमैटिक आ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:39 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:39 PM (IST)
ऑक्सीजन प्लांट में ऑटोमैटिक पैनल चालू
ऑक्सीजन प्लांट में ऑटोमैटिक पैनल चालू

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : उपायुक्त रामनिवास यादव ने मंगलवार को सदर अस्पताल स्थित ऑटोमैटिक ऑक्सीजन प्लांट और नए मैनिफोल्ड का निरीक्षण किया गया। उपायुक्त ने ऑक्सीजन प्लांट में बरसात के दिनों में पानी ना आए इसके लिए उसे ढकने आदि से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। आज से ऑटोमैटिक पैनल भी चालू हो गया। जिले के लिए यह गर्व की बात है कि ऑक्सीजन प्लांट सुचारू रूप से संचालित किया जा रहा है। इससे ऑक्सीजन आपूर्ति अबाधित रूप से चलती रहेगी। वहीं उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट में पहले से चार मैनिफोल्ड की सुविधा दी गई थी जिसको बढ़ाकर चार गुणा चार कर दिया गया है। किसी भी आपातकालीन स्थिति में इन मैनिफोल्ड का उपयोग किया जा सकेगा। उपायुक्त ने बताया कि आरटीपीसीआर टेस्ट के मामले में साहिबगंज जिला पूरे राज्य में अव्वल है।

बताया कि राज्य स्तर से साहिबगंज जिले को सात दिनों में 3150 आरटीपीसीआर टेस्ट करने का लक्ष्य दिया गया था। जिसके विरुद्ध जिले में 6145 आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया। यह लक्ष्य का 196 फीसद है। जिले में आरटीपीसीआर टेस्ट की सुविधा होने के बाद से ही वृहद पैमाने पर सैंपल जांच की जा रही है, साथ ही साथ ज्यादा से ज्यादा संक्रमित मरीजों की पहचान कर उनका उपचार किया जा रहा है। जिसके असर से जिले में संक्रमण का ग्राफ कम हुआ है।

सदर अस्पताल में डेडीकेटेड पेडियाट्रिक वार्ड तैयार

उपायुक्त रामनिवास यादव के निर्देश पर कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सदर अस्पताल में वेंटिलेटर युक्त बेड तैयार किया गया है। डेडीकेटेड पेडियाट्रिक वार्ड में बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा एवं मनोरंजन का खासा ध्यान रखा गया है। साथ ही इस चाइल्ड फ्रेंडली वार्ड में बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों की समुचित व्यवस्था रहेगी।

इसी संबंध में आज उपायुक्त ने सदर अस्पताल में स्थित चाइल्ड फ्रेंडली वार्ड का जायजा भी लिया।

chat bot
आपका साथी