बिना मास्क के आनेवाले ग्राहक को सामान दिया तो कार्रवाई

जगरण टीम साहिबगंज तालझारी शहीद चौक के समीप मंगलवार को प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी प्रम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:51 PM (IST)
बिना मास्क के आनेवाले ग्राहक को सामान दिया तो कार्रवाई
बिना मास्क के आनेवाले ग्राहक को सामान दिया तो कार्रवाई

जगरण टीम, साहिबगंज : तालझारी शहीद चौक के समीप मंगलवार को प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी प्रमोद कुमार व थाना प्रभारी कैलाश कुमार की मौजूदगी में मास्क जांच अभियान चलाया गया। बिना मास्क के निकले लोगों से जुर्माना भी वसूला गया। प्रमोद कुमार ने लोगों को कोरोना महामारी के बारे में जागरूक किया। उन्होंने आसपास के दुकानदारों को भी कोविड-19 के शर्तों का अनुपालन करते को कहा। कहा कि आमलोगों के सहयोग एवं जागरूकता से ही संक्रमण की इस महामारी को नियंत्रित किया जा सकता है। मास्क जांच अभियान मे पुअनि राकेश कुमार, प्रधान लिपिक मार्शल टुडू आदि थे।

उधवा में अंचलाधिकारी उधवा विक्रम महली के नेतृत्व में मंगलवार को उधवा चौक पर मास्क चेंकिग अभियान चलाया गया। विक्रम महली ने उधवा चौक स्थित पान दुकान, किराना दुकान, मेडिकल, सैलून, फल दुकान, जूता दुकान, कपड़ा दुकान तथा दो व तीन पहिया वाहन चालकों को रोककर मास्क चेंकिग की। दुकानदारों को निर्देश दिया कि बिना मास्क पहने लोगों को सामान नहीं दें। बताया कि बिना मास्क पहने लोगों को सामान देने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वाहन चालकों को हमेशा मास्क पहनकर वाहन चलाने को कहा। थाना प्रभारी कुंदनकांत विमल ने लोगों से हमेशा मास्क पहनने तथा शारीरिक दूरी का अनुपालन करने की अपील की। मौके पर राधानगर थाना के पुअनि प्रमोद सिंह, सअनि विपिन सिंह, पाकेश मंडल, नथई राम, मनोज कुमार सिंह, अंचल निरीक्षक प्रकाश बेसरा आदि थे।

तीनपहाड़ में राजमहल सीओ प्रीति किस्कू, बीडीओ उदय कुमार सिन्हा, तीनपहाड़ थाना प्रभारी रामानुज वर्मा ने तीनपहाड़ सब्जी मंडी, मुख्य बाजार सहित अन्य जगहों पर घूम घूम कर मास्क चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान तीनपहाड़ थाना के बीरबल यादव, अर्जुन सिंह, धीरज कुमार आदि थे।

जांच की व्यवस्था न होने पर प्रधान सहायक को लगाई फटकार

संवाद सहयोगी, मंडरो (साहिबगंज) : सीओ नरेश कुमार मुंडा ने मंगलवार को मिर्जाचौकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस क्रम में सीओ ने कोविड-19 की जांच के लिए किट की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। स्वास्थ्य केंद्र में किट उपलब्ध नहीं रहने पर अस्पताल के प्रधान सहायक अमन भारती को कड़ी फटकार लगायी। सीओ ने कहा कि अगली बार कार्य में लापरवाही मिली तो सीधे उपायुक्त को पत्र लिखा जाएगा। सीओ ने किट मंगवा कर जांच शुरू करायी। कहा कि कार्य के दौरान किसी प्रकार कि कोई परेशानी होती हैं तो तत्काल बताएं। इस दौरान सीओ ने उपस्थिति पंजी का भी निरीक्षण किया। मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नित्यानंद सिंह, राजस्व कर्मचारी निरंजन रजक, पीरामल स्वास्थ्य ( नीति आयोग) के संजीव कुमार चौधरी, एलटी नरेश कुमार, एएनएम सुभाषनी सिन्हा, रेखा देवी, फार्मासिस्ट विजय कुमार, एमपीडबल्यू गेनालाल मंडल, ऑपरेटर शुभम कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी