एक मार्च के बाद हुईं मौतों का होगा सर्वे

जागरण संवाददाता साहिबगंज उपायुक्त रामनिवास यादव की अध्यक्षता में कोविड से जुड़ी जिला स्तर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:34 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:34 PM (IST)
एक मार्च के बाद हुईं मौतों का होगा सर्वे
एक मार्च के बाद हुईं मौतों का होगा सर्वे

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : उपायुक्त रामनिवास यादव की अध्यक्षता में कोविड से जुड़ी जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को हुई। इसमें उपायुक्त ने कहा कि सभी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी अपने अधीनस्थ स्वास्थ्यकर्मियों का ड्यूटी रोस्टर बनाकर जिला नियंत्रण कक्ष को भेजें, ताकि जिला स्तर से उनकी निगरानी की जा सके। शिक्षक, आंगनबाड़ी सेविका और जेएसएलपीएस के सदस्य अपने क्षेत्र में एक मार्च के बाद हुई मृत्यु का आंकड़ा एकत्र करें और कारण के साथ रिपोर्ट दें।

उपायुक्त ने वैक्सीनेशन की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारियों को इसकी रफ्तार बढ़ाने का निर्देश दिया। प्रखंडों में लाउडस्पीकर के जरिए प्रचार- प्रसार करने को कहा। उन्होंने जनसंपर्क विभाग को भी वैक्सीनेशन के सुरक्षित होने संबंधित प्रचार- प्रसार और कोविड जांच की होर्डिंग सभी प्रखंडों में लगाने का निर्देश दिया।

निर्देश के अनुसार जिले के रेलवे स्टेशनों बरहड़वा, राजमहल, साहिबगंज और मिर्जाचौकी में मेडिकल टीम बाहर से आने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जांच कराई जाएगी। सैंपल कलेक्शन और वैक्सीनेशन करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया। उन्होंने अंचल अधिकारियों, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों और थाना प्रभारियों को दिन में दो बार मास्क चेकिग अभियान चलाने के लिए कहा। हाट- बाजारों को खाली स्थानों पर स्थानांतरित करते हुए शारीरिक दूरी का पालन करते हुए हाट लगवाने को कहा। गोड़ाबाड़ी हटिया को पुलिस लाइन में शिफ्ट करने को कहा। हाट में भी मास्क की नियमित जांच होगी। चेकनाका पर भी लगातार चेकिग की जाएगी। उपायुक्त ने जिले के सभी पदाधिकारियों, स्वास्थ्यकर्मियों, कर्मचारियों एवं फ्रंट लाइन वर्कर को कोरोना संक्रमण के इस काल में आम जनता की सेवा करने के साथ-साथ स्वयं का भी नियमित रूप से कोविड टेस्ट कराते रहने का निर्देश दिया।

---------------

संकट की इस घड़ी में डरें नहीं

उन्होंने लोगों से अपील की कि संकट की इस घड़ी में डरें नहीं बल्कि कोरोना संक्रमण के फैलने से रोकने के नियमों का पालन करते हुए स्वयं और दूसरों को सुरक्षित रखें। बैठक में पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा, सिविल सर्जन डॉ अरविद कुमार, उपायुक्त के विशेष कार्य पदाधिकारी मिथिलेश कुमार झा, अनुमंडल पदाधिकारी साहिबगंज पंकज कुमार साव, अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल हरिवंश पंडित, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, जिला नजारत उपसमाहर्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, एमओआइसी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी