अंगुठिया में डायरिया से 25 लोग आक्रांत

बरहड़वा प्रखंड की पथरिया पंचायत के अंगुठिया गांव में डायरिया थमने का नाम नही ले रहा है। रविवार को गांव में डायरिया के 16 मरीज थे जो मंगलवार को बढ़कर 25 हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:19 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:19 PM (IST)
अंगुठिया में डायरिया से 25 लोग आक्रांत
अंगुठिया में डायरिया से 25 लोग आक्रांत

संवाद सहयोगी, कोटालपोखर (साहिबगंज) : बरहड़वा प्रखंड की पथरिया पंचायत के अंगुठिया गांव में डायरिया थमने का नाम नही ले रहा है। रविवार को गांव में डायरिया के 16 मरीज थे जो मंगलवार को बढ़कर 25 हो गए। कुछ लोगों का बहार इलाज चल रहा है। इससे लोग भयभीत हैं। वहीं खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम अंगुठिया गांव में पहुंची और डा. अनिमेष कुजूर के नेतृत्व में ग्रामीणों का इलाज किया।

इससे पहले रविवार को बरहड़वा सीएचसी की प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. सरिता टुडू को अंगुठिया गांव में डायरिया फैलने की सूचना मिली थी। इसके बाद डा. नवल किशोर के नेतृत्व में एक मेडिकल टीम ने डायरिया पीड़ित 16 लोगों का इलाज किया था। अब पीड़ितों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है।

अंगुठिया गांव निवासी भाजपा के जिला कार्यसमिति सदस्य राजेश कुमार साह ने बताया कि आज उसकी मां को डायरिया हो गया। इसकी सूचना देने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटालपोखर से डा. अनिमेष कुजूर के साथ स्वास्थ्य कर्मी पहुंचे और इलाज किया। गांव की स्थिति बहुत ही भयावह हो गई है। प्रतिदिन यहां डायरिया के मरीज मिल रहे हैं। इस स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से गांव में लगातार कैंप करने की मांग की है।

उन्होंने ने बताया कि गांव के कालू साहा, सीताराम साहा, खुशी चांद साहा, आशीष की पत्नी, गुणाधर की मां, गांगा साहा की पत्नी सहित लगभग दो दर्जन से अधिक लोग डायरिया से पीड़ित हैं। बताया जाता है कि गांव में एक भी चापाकल नहीं है। गांव एक कुआं है। इसका पानी पूरे गांव के लोग पीते हैं। इस गांव की आबादी लगभग 500 से अधिक है। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. सरिता टुडू ने बताया कि अंगुठिया में डायरिया फैला हुआ है। चिकित्सकों की टीम भेज कर इलाज कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी