कोषागार से वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन 197 विपत्र पारित

जागरण संवाददाता साहिबगंज जिला कोषागार में बुधवार को रात आठ बजे तक विभागों के विपत्र पा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 09:01 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 09:01 PM (IST)
कोषागार से वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन 197 विपत्र पारित
कोषागार से वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन 197 विपत्र पारित

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : जिला कोषागार में बुधवार को रात आठ बजे तक विभागों के विपत्र पारित होने का सिलसिला चलता रहा। विभागों के करोड़ों रुपये का विपत्र निकल गया। विपत्रों को राज्य सरकार के योजना सह वित्त विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार पारित किया गया। कुछ विभाग के कर्मी देर से आए विपत्र लेकर पारित कराने पहुंचे। जिन विभागों के पास अपना पीएल खाता है उन्होंने पीएल खाते में भी राशि डाल कर रख ली। जिले के ज्यादातर विभागों की राशि सरेंडर जो या तो वेतन मद में ज्यादा आयी थी या विलंब से आई थी उसे ही सरेंडर किया गया। बुधवार शाम आठ बजे तक जिला कोषागार से 197 विपत्र पारित किया गया। जिसमें करीब 8.75 करोड़ की निकासी की गई।

कई विभागों ने देर शाम तक सरेंडर की राशि : जिला के राजस्व विभाग की ओर से मानकी मुंडा, डाकुआ, प्रधान ठीकेदार के लिए सम्मान मद में वित्तीय वर्ष 20-21 में व्यय उपरांत 57.78 लाख के करीब राशि सरेंडर हो गई। जबकि राजस्व विभाग की ओर से मशीन उपकरण मद के खर्च के बाद अवशेष 72.71 लाख की राशि सरेंडर हो गई। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को चापाकल का पाइप बदलकर मरम्मत करने के मद में प्राप्त राशि निविदा फाइनल नहीं होने के कारण सरेंडर करनी पड़ी। इस मद का 29 लाख रुपये सरेंडर हो गया। इसी प्रकार स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग ने भी वेतन मद में आई ज्यादा राशि को सरेंडर कर दिया।

----------

साहिबगंज जिला कोषागार से वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन विभिन्न विभागों के 197 विपत्र पारित किए गए। देर तक काम निपटाया गया। नेट भी बेहतर काम कर रहा था। योजना सह वित्त विभाग के निर्देश के मुताबिक काम किया गया।

सुरेंद्र कुमार गोप, जिला कोषागार पदाधिकारी, साहिबगंज

chat bot
आपका साथी