सोनाहातू की स्वर्णरेखा नदी में नहाने के दौरान डूबा युवक

सोनाहातू थाना क्षेत्र के सतीघाट मेला स्थित संगमस्थल पर स्वर्णरेखा नदी में सोमवार नहाने के दौरान 22 वर्षीय उदय महतो डूब गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:34 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:34 PM (IST)
सोनाहातू की स्वर्णरेखा नदी में नहाने के दौरान डूबा युवक
सोनाहातू की स्वर्णरेखा नदी में नहाने के दौरान डूबा युवक

संसू, सोनाहातू : सोनाहातू थाना क्षेत्र के सतीघाट मेला स्थित संगमस्थल पर स्वर्णरेखा नदी में सोमवार की सुबह बारेंदा पंचायत के पाडुडीह गाव निवासी 22 वर्षीय युवक उदय महतो पिता धनसिंह महतो उर्फ धुंधा महतो नहाने के क्रम में डूब गया। काफी प्रयासों के बाद उसे खोजा नहीं जा सका है। शाम तक गोताखोरों की टीम नहीं पहुंची थी। बताया जाता है कि मंगलवार को गोताखोरों की टीम पहुंचेगी।

घटना सुबह सात बजे की बताई जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि उदय महतो सुबह अपने बड़े भाई के साथ लौकी तोड़ने गया था। वहां से घर आने के बाद गाव के ही 10-12 दोस्तों के साथ समीप स्थित स्वर्णरेखा नदी में नहाने के लिए चला गया। सभी दोस्त एक साथ गहरे पानी में छलाग लगाकर नहा रहे थे। इसी दौरान उदय गहरे पानी में डूब गया और केवल एक बार ही देखा गया। उदय तीन भाइयों में सबसे छोटा था और अमानत अली इंटर कालेज बुंडू से इंटरमीडिएट पास कर चुका था।

उदय के नदी में डूबने की सूचना साथ नहा रहे दोस्तों ने उसके स्वजनों एवं ग्रामीणों को दी। तब उन दोस्तों के साथ ग्रामीणों ने भी नदी के किनारे-किनारे नीचे तक लगभग तीन-चार किलोमीटर तक सोनाहातू के मारागकिरी-चरकुडीह, पश्चिम बंगाल के रागामाटी, भकुआडीह, दुलमी- डागडुंग घाट तक जगह-जगह खोजबीन की। पर, कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

-------

गांव में छाया रहा मातम, पिता बंधा रहे थे ढांढस

उदय महतो के नदी में डूब जाने से गांव में मातम छाया रहा। वहीं, उदय की मां उदास बैठी हुई थी। घर में महिलाओं की भीड़ लगी हुई थी। उदय के पिता पिताजी धनसिंह महतो स्वजनों को ढांढस बंधाते-बंधाते खुद ही रोने लगते थे।

----

देर शाम तक नदी के किनारे जमा थे लोग

देर शाम तक घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमे हुए थे। गोताखोरों के आने की सूचना प्राप्त हो रही थी, परंतु देर शाम तक नहीं पहुंचे थे। इधर, युवक के नदी के गहरे पानी में डूबने की सूचना पर संबंधित जिप सदस्य प्रतिनिधि रमेश मुंडा, उपप्रमुख प्रतिनिधि विश्वनाथ महतो, बारेंदा मुखिया प्रतिनिधि पुरंदर हजाम, तेलवाडीह पंचायत के मुखिया फनीभूषण सिंह मुंडा, दुलमी मुखिया तपन कुमार सिंह मुंडा, आजसू नेता सह समाजसेवी अशोक कुमार महतो, प्रदीप कुमार महतो, गौतम सिंह देव समेत बड़ी संख्या में घटना स्थल पर ग्रामीण पहुंचे हुए थे। इधर, पुलिस प्रशासन की टीम भी दिन भर घटना स्थल पर डटी रही।

chat bot
आपका साथी