RIMS: ब्लैक फंगस से युवक की रिम्स में मौत, एक कोरोना मरीज भर्ती

RIMS रिम्स में इलाजरत एक युवक की मौत ब्लैक फंगस से हो गई। मरीज बृज मोहन प्रजापति का इलाज रिम्स के न्यू ट्रॉमा सेंटर में चल रहा था। उसकी हालत लगातार खराब होती चली गई और शनिवार को उसने दम तोड़ दिया।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:10 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:10 AM (IST)
RIMS: ब्लैक फंगस से युवक की रिम्स में मौत, एक कोरोना मरीज भर्ती
रिम्स में इलाजरत एक 23 वर्षीय एक युवक की मौत ब्लैक फंगस से हो गई।

रांची, जासं। रिम्स में इलाजरत एक 23 वर्षीय युवक की मौत ब्लैक फंगस से हो गई। मरीज बृज मोहन प्रजापति का इलाज रिम्स के न्यू ट्रॉमा सेंटर में चल रहा था। जहां उसकी हालत लगातार खराब होती चली गई और शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद रिम्स में एक भी ब्लैक फंगस का मरीज नहीं बचा है। एक माह पहले भी ब्लैक फंगस से ही एक महिला की मौत हुई थी। उस महिला उषा देवी का ऑपरेशन रिम्स में ही किया गया था लेकिन उसकी हालत बिगड़ती गई और उसने दम तोड़ दिया था। रिम्स में फिलहाल पोस्ट कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ी है। अभी पोस्ट कोविड मरीजों की संख्या 24 तक पहुंच गई है।

कोरोना का एक नया मरीज मिला

दूसरी ओर कोरोना का एक और मरीज मिला है जिसे न्यू ट्रॉमा सेंटर के दूसरे तल्ले में रखा गया है। यह मरीज छत्तीसगढ़ कीजत्तुर का निवासी है जो कोरोना के लक्षण के साथ रिम्स के ओपीडी में आया था। यहां इसकी कोविड जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद इसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। डाक्टर ने बताया मरीज का आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव है लेकिन एचआरसीटी रिपोर्ट पॉजिटिव मिला है। इस कारण इसे भर्ती कराया गया है। इस मरीज के मिलने के बाद रिम्स में कुल संक्रमितों की संख्या एक है।

शहर से 3 नए मरीज मिले

इधर, राजधानी में संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। जिले में शुक्रवार तक तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसके बाद कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 63 तक पहुंच गई है। अभी तक सबसे अधिक एक्टिव मरीजों की संख्या रांची में है। साथ ही सबसे अधिक संक्रमित रांची से ही मिल रहे हैं। इसके बाद पूर्वी सिंहभूम सर्वाधिक मरीज मिल रहे हैं। मरीजों के लगातार मिलने के बाद कोरोना जांच में भी गति लाई गई है। जिले में लगातार कोरोना की जांच की जा रही है। साथ ही शहर के 40 स्थानों में वैक्सीनेशन का काम जारी है और ग्रामीण इलाकों में भी लोगों को वैक्सीन मिल रही है।

chat bot
आपका साथी