झारखंड के गुमला में ग्यारह हजार वोल्ट की चपेट में आने से युवक व मवेशी की मौत

गुमला के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के बोरहा गांव में मंगलवार सुबह ग्यारह हज़ार वोल्ट के तार की चपेट में आने से 34 वर्षीय किशोर उरांव एवं उसके मवेशी की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार किशोर अहले सुबह अपने मवेशी को चराने खेत की ओर लेकर गया था।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 03:04 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 03:04 PM (IST)
झारखंड के गुमला में ग्यारह हजार वोल्ट की चपेट में आने से युवक व मवेशी की मौत
झारखंड के गुमला में ग्यारह हजार वोल्ट की चपेट में आने से युवक व मवेशी की मौत। जागरण

गुमला, बिशुनपुर, जासं । झारखंड के गुमला के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के बोरहा गांव में मंगलवार सुबह ग्यारह हज़ार वोल्ट के तार की चपेट में आने से 34 वर्षीय किशोर उरांव एवं उसके मवेशी की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार किशोर अहले सुबह अपने मवेशी को चराने खेत की ओर लेकर गया था। जहां पूर्व से ही खेत में बिजली का खंभा सहित ग्यारह हजार वोल्ट का तार खेत में गिरा हुआ था।

जैसे ही मवेशी चरने के दौरान उक्त खेत में पहुंचा करंट लगने से वह छटपटाने लगा इसे देखकर मवेशी चरा रहा किशोर भी बिना सोचे समझे खेत में उतर गया। और वह भी करंट की चपेट में आ गया। इसके बाद आस-पास के खेतों में मवेशी चरा रहे चरवाहों के द्वारा मामले की सूचना गांव में दी गई। जिसके बाद परिजनों घटना स्थल पहुंचकर बिजली कर्मियों को सूचित कर बिजली कटवाया। जिसके उपरांत उक्त दोनों को खेत से बाहर निकाला गया है। परिजनों ने मामले की सूचना स्थानीय मुखिया को दी मुखिया ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को सूचित किया।जिसके बाद वीडियो के द्वारा मामले की सूचना थाना को दी गई है। इधर, थाना के प्रभार थाना प्रभारी घनश्याम रवि घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं। खबर लिखे जाने तक मृतक का शव को मुख्यालय नहीं लाया गया था। इधर, घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है परिजन व गांव के लोग बिजली विभाग से प्रीत परिजनों के लिए मुआवजा का गुहार लगाया है।

chat bot
आपका साथी