झारखंड के गुमला में बड़े भाई ने बिल्ली को पटकर मारा तो गुस्से में छोटे भाई ने कर दी उसकी हत्या

झारखंड के गुमला जिले के रायडीह थानांतर्गत कुलमुंडा कांसी टोली गांव में मुनेश्वर सदलोहार( 25) की हत्या उसी के छोटे भाई संतोष सदलोहार ने कुल्हाड़ी से मारकर कर दी। घटना गुरुवार की रात करीब 12 बजे की है। हत्या के बाद आरोपित ने लाश के पास ही बैठकर पूरी बिताई।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:05 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:45 PM (IST)
झारखंड के गुमला में बड़े भाई ने बिल्ली को पटकर मारा तो गुस्से में छोटे भाई ने कर दी उसकी हत्या
झारखंड के गुमला में छोटे भाई ने बड़े भाई की कुल्हाड़ी से मारकर की हत्या। जागरण

गुमला, जासं। झारखंड के गुमला जिले के रायडीह थानांतर्गत कुलमुंडा कांसी टोली गांव में मुनेश्वर सदलोहार( 25) की हत्या उसी के छोटे भाई संतोष सदलोहार ने कुल्हाड़ी से मारकर कर दी। घटना गुरुवार की रात करीब 12 बजे की है। हत्या करने के बाद आरोपित ने लाश के पास ही बैठकर पूरी बिताई। हत्या की सूचना शुक्रवार की सुबह मिलने पर रायडीह पुलिस ने आरोपित संतोष को गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले हत्या की सूचना पर गांव के लोग मृतक के घर पहुंचने लगे थे और घर के पास ग्रामीणों की भीड़ जुट गई थी। गुरुवार की रात मुनेश्वर की मां ने उसे चावल परोस कर दिया। नशे में होने के कारण चावल की थाली तक जाने में उसे थोड़ा वक्त लगा। इसी दौरान संतोष की पालतू बिल्ली ने चावल की थाली में मुंह लगा दिया।

यह देख मुनेश्वर गुस्से से बौखला गया और उसने बिल्ली को उठा कर जमीन पर जोर से पटक दिया। जिससे मौके पर ही बिल्ली की मौत हो गई। बिल्ली की मौत होने से संतोष गुस्से में आ गया और उसने अपने बड़े भाई मुनेश्वर की पिटायी शुरू कर दी। घर में मौजूद मां, बहन व एक छोटा भाई ने बीच बचाव किया लेकिन गुस्से में पागल संतोष ने घर में रखी कुल्हाड़ी उठाकर अपने भाई पर हमला कर दिया।

जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। भाई की मौत के बाद जब संतोष का गुस्सा शांत हुआ तो वह उसी के शव का पास बैठा रहा। ग्रामीणों की माने तो मुनेश्वर शराब का आदि था। मुनेश्वर की शादी हो गई है लेकिन पत्नी से अक्सर वह मारपीट करता था। जिससे एक वर्ष पहले पत्नी उसे छोड़कर अपने मायके चली गई। इतनी ही नहीं कुछ माह पहले अपनी दादी के गाल पर चाकू गोद कर उसे घायल कर चुका है। नशे में धुत मुनेश्वर ने कुछ माह पहले ही अपनी बायीं हाथ की अंगुली को खुद ही चाकू से काट चुका है। शराब के नशे में हमेशा घर में मां ,बहन और छोटे भाइयों के साथ गाली करता रहता था।

पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए कुल्हा़ड़ी को घर से ही बरामद कर लिया है। शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है। यहां बता दे कि गुरुवार को ही एक दूसरी घटना हुई थी जिसमें परसा गांव में आपसी विवाद में बड़े भाई रूपेश उरांव ने अपने छोटे भाई मुकेश उरांव (22 वर्ष ) की हत्या लाठी से मारकर कर दी थी। रायडीह थाना क्षेत्र में गुस्से में काबू नहीं रखने पर दो भाइयों ने अपने ही रिश्ते का खून कर दिया।

chat bot
आपका साथी