स्ट्रेचर नहीं मिलने पर बीमार पिता को कंधे पर लेकर दौड़ता रहा युवक, विधायक के पैरों पर गिर इलाज की लगाई गुहार

Jharkhand News Hazaribagh News हजारीबाग के मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में आज देर शाम चौंकाने वाली तस्‍वीर सामने आई। एक युवक अपने बीमार पिता को कंधे पर लेकर इधर-उधर भटकता रहा। उसे अस्‍पताल में भर्ती कराने के लिए स्‍ट्रेचर नहीं मिला।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:36 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 08:25 AM (IST)
स्ट्रेचर नहीं मिलने पर बीमार पिता को कंधे पर लेकर दौड़ता रहा युवक, विधायक के पैरों पर गिर इलाज की लगाई गुहार
Jharkhand News, Hazaribagh News हजारीबाग के मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में आज देर शाम चौंकाने वाली तस्‍वीर सामने आई।

हजारीबाग, जासं। मंगलवार की रात एक बार फिर हजारीबाग स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्था की पोल खुल गई। जिले के बड़कागांव से गंभीर हालत में अपने पिता 61 वर्षीय मोहन महतो को लेकर अस्‍पताल पहुंचे सुबोध महतो को एक स्ट्रेचर तक नहीं मिला। करीब एक घंटे तक वह अपने बीमार पिता को कंधे पर लेकर इधर-उधर दौड़ता रहा। वह इलाज के लिए लगातार गुहार लगाता रहा। लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की।

इसी दौरान वहां एक दुष्कर्म पीड़िता से मिलने पहुंचे चंदनक्यारी विधायक अमर बाउरी पर उसकी नजर पड़ी। उन्‍हें देखकर सुबोध अपने पिता की इलाज के लिए गुहार लगाते हुए उनके पैरों पर गिर पड़ा। उसने बताया कि एक घंटे से बीमार पिता को लेकर भटक रहा हूं, लेकिन अस्‍पताल में कोई भर्ती नहीं ले रहा है। इसके बाद विधायक ने तत्काल युवक की मदद की। वहां मौजूद हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल के मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी की मदद से उसे अस्‍पताल के वार्ड में भर्ती कराया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने उस व्‍यक्ति का इलाज प्रारंभ कर दिया है।

चार्टर डे के अवसर पर इनर व्हील युुवा ने किया रक्त्दान शिविर

इनरव्हील क्लब ऑफ युवा हजारीबाग द्वारा चार्टर डे के अवसर पर गुरुद्वारा परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन  किया गया। इसमें 35 रक्तदाताओं ने अपना रक्त देकर बहुमूल्य योगदान दिया। इनरव्हील क्लब के सदस्यों ने तहेदिल से सभी रक्त दाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। साथ ही साथ रेड क्रॉस सोसाइटी का भी धन्यवाद ज्ञापित किया गया, जिन्होंने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी संस्था को पूर्ण सहयोग दिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अध्यक्ष मीता अग्रवाल, उपाध्यक्ष पुनीत कौर, सचिव अनु अग्रवाल, मंजू छाबड़ा, पूजा मुनका, सुधा वर्मा, गुरमीत कौर, रीणा बग्गा, रीना गुप्ता, सुधा पशरीया, नूतन, वंदना, सोमा अग्रवाल, अर्चना, भावना सिंह का सहयोग रहा। रक्त संग्रह में सनत कुमार, पवन कुमार, उदय कुमार, पूनम कुजूर, मो. अख्तर, मुकेश, अजय का योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी