शादी की नीयत से नाबालिग लड़की को भगा ले गया युवक, थाने में मामला दर्ज Garhwa News

Hindi Samachar Jharkhand Garhwa Crime News थाना प्रभारी सतीश कुमार ने कहा कि आवेदन के आलोक में पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। बताया गया कि लड़की अपने साथ घर के बक्सा में रखा हुआ 20 हजार नगद एवं जेवरात भी लेकर चली गई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:45 PM (IST)
शादी की नीयत से नाबालिग लड़की को भगा ले गया युवक, थाने में मामला दर्ज Garhwa News
Hindi Samachar, Jharkhand Garhwa Crime News पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

भवनाथपुर (गढ़वा), जासं। गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की के पिता ने चपरी गांव निवासी सिकेश चौधरी पिता स्व. योगेंद्र चौधरी के विरुद्ध अपनी बेटी को शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिए थाना में आवेदन दिया है। थाना प्रभारी सतीश कुमार ने कहा कि आवेदन के आलोक में पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। थाना में दिए आवेदन में लड़की के पिता ने उल्लेख किया है कि 17 जून की रात 12.50 बजे मेरी नाबालिग बेटी को सिकेश चौधरी अपने साथ शादी की नीयत से बहला फुसलाकर लेकर भाग गया है। उसने कहा है कि उसकी लड़की अपने साथ घर के बक्सा में रखा हुआ 20 हजार रुपया नगद एवं जेवरात भी लेकर चली गई है।

बीडीओ की पहल पर टली नाबालिग लड़की की शादी

भवनाथपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 16 वर्षीय लड़की की शादी के मामले में गढ़वा सीडब्ल्यूसी को सूचना मिली थी। सीडब्ल्‍यूसी के निर्देश पर प्रखंड विकास पदाधिकारी रवींद्र कुमार तथा थाना के एसआइ सहदेव साह शनिवार को लड़की के घर पहुंचे। इस दौरान बीडीओ ने नाबालिग के स्वजन को लिखित रूप से बाल विवाह अधिनियम 06 के अधीन नाबालिग की शादी स्थगित करने का नोटिस तमिल किया। साथ ही नहीं मानने पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बीडीओ ने लड़की के स्वजनों को समझा बुझाकर नाबालिग की शादी को रोकवा दिया। बीडीओ के समझाने के बाद लड़की के पिता ने भी मौखिक व लिखित रूप से अपनी नाबालिग लड़की की शादी को स्थगित करने का आश्वासन दिया। बताते चलें कि उक्त लड़की का तिलक बीते 15 फरवरी को कांडी थाना के लमारी गांव में चढ़ाया गया था। साथ ही लड़की की शादी 21 जून को होनी थी। इस मौके पर प्रखंड श्रम कल्याण कोर्डिनेटर नागेंद्र शर्मा सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी