3 साल पहले काम करने दिल्ली गई युवती गर्भवती होकर लौटी घर, फिर परिजनों ने उठाया ये कदम

तीन साल पहले काम करने दिल्ली गई झारखंड के गुमला जिले के सुदूर गांव की एक युवती गर्भवती होकर घर लौटी। चार माह पहले जब घर आई तो माता-पिता को जब इसकी जानकारी हुई। इसके बाद उन्होंने आनन-फानन में अपनी अविवाहित बेटी को नारी निकेतन में रखवा दिया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:21 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:29 PM (IST)
3 साल पहले काम करने दिल्ली गई युवती गर्भवती होकर लौटी घर, फिर परिजनों ने उठाया ये कदम
3 साल पहले काम करने दिल्ली गई युवती गर्भवती होकर लौटी घर, फिर परिजनों ने उठाया ये कदम। जागरण

गुमला, संसू । तीन साल पहले काम करने दिल्ली गई झारखंड के गुमला जिले के सुदूर गांव की एक युवती गर्भवती होकर घर लौटी। चार माह पहले जब घर आई तो माता-पिता को जब इसकी जानकारी हुई। इसके बाद उन्होंने आनन-फानन में अपनी अविवाहित बेटी को नारी निकेतन में रखवा दिया। जहां मिली जानकारी के मुताबिक चार दिन पहले उसने नवजात को जन्म दिया। हालांकि इसके बाद अविवाहित लड़की के माता-पिता ने मानवता का परिचय देते हुए बच्चे को बाल कल्याण समिति को सौंपने का निर्णय लिया और मंगलवार को उन्हें सौंप दिया। युवती के माता-पिता ने बच्चे के लालन-पालन की समस्या को देखते हुए लिया।

बाल कल्याण समिति के सदस्य सुषमा देवी ने दस्तावेज की प्रक्रिया पूरी करने के बाद शिशु को सिमडेगा दतक संस्था के हवाले कर दिया। सुषमा देवी ने बताया कि अभी दो माह तक शिशु दत्तक संस्था में बाल कल्याण समिति गुमला के संरक्षण में रहेगा। दरअसल, तीन साल पहले युवती घर से भाग कर दिल्ली काम करने गई थी। चार माह पहले दिल्ली से लौटी। गर्भवती होने की सूचना मिलने के बाद युवती को नारी निकेतन में रखा गया था। नारी निकेतन से पिछले दिनों गुमला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां युवती का सुरक्षित प्रसव हुआ। मंगलवार को नवजात शिशु को बाल कल्याण समिति को सौंपने के बाद युवती को नारी निकेतन से छुट्टी दे दी गई। वह अपने माता- पिता के साथ घर चली गई।

chat bot
आपका साथी