World Olympic Day 2021: रामगढ़ के सभी प्रखंडों में मनाया जाएगा विश्व ओलंपिक दिवस

इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन और झारखण्ड ओलंपिक संघ के निर्देशानुसार आगामी 23 जून को झारखंड के हर जिले में ओलंपिक दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है। इसकी तैयारी को लेकर रामगढ़ ऑलम्पिक संघ के महासचिव सह राज्य ऑलपिंक संघ के एडिशनल सचिव सीडी सिंह की अध्यक्षता में बैठक आजोजित हुई।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 01:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 01:57 PM (IST)
World Olympic Day 2021: रामगढ़ के सभी प्रखंडों में मनाया जाएगा विश्व ओलंपिक दिवस
World Olympic Day 2021: रामगढ़ के सभी प्रखंडों में मनाया जाएगा विश्व ओलंपिक दिवस। जागरण

रजरप्पा (रामगढ़), जासं। इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन और झारखण्ड ओलंपिक संघ के निर्देशानुसार आगामी 23 जून को झारखंड के हर जिले में ओलंपिक दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है। इसकी तैयारी को लेकर रामगढ़ ऑलम्पिक संघ के महासचिव सह राज्य ऑलम्पिक संघ के एडिशनल सचिव सीडी सिंह की अध्यक्षता में गूगल मीट के माध्यम से जिला ओलंपिक संघ से मान्यता प्राप्त सभी खेल संघ के सचिवों के साथ बैठक हुई। प्रस्तावित कार्यक्रम में जिले के सभी खेल संघों की भागीदारी सुनिश्चित करने व विश्व ओलंपिक दिवस को जिले के सभी प्रखंडों में बेहतर ढंग से मनाने की जिम्मेदारी खेल संघों को सौंपी गयी।

इस दौरान रामगढ़ जिला के विभिन्न खेल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपना-अपना विचार को रखा। आगामी 23 जून को उक्त खेल दिवस को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही जिला ओलिंपिक एसोसिएशन का दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अपने-अपने प्रखंड में ही एथलेटिक्स, वुशू , कराटे, योगा, हॉकी, कबड्डी, फूटबॉल, साईकिलिंग, ओलिंपिक दिवस पर निबंध, चित्रकला, कुश्ती आदि खेलों का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। साथ ही कोरोना से बचाव को वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को जागरूक करने का प्रस्ताव लिया गया।

इसके अलावे सेल्फी और टोक्यो ओलिंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं संदेश देने का काम करेंगे। इससे पूर्व भारत के मशहूर एथलीट मिल्खा सिंह का कोविड-19 संक्रमण से निधन होने पर उनकी आत्मा कि शांति के लिए एक मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गईं। धन्यवाद ज्ञापन गौरीशंकर दांगी ने किया। बैठक में मो. कमरुद्दीन, पूरन चंद राम, राकेश मिश्रा, संतोष कुमार गुप्ता, धर्मनाथ महतो, सहदेव मांझी, शशि पाण्डेय, गौरी शंकर दांगी, चन्द्र शेखर करमाली, शिवलाल महतो सहित बिभिन्न खेल से संबंधित कई पदाधिकारी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी