World Disability Day: दिव्यांग बच्चों ने रैली निकाल दिव्यांगो को गले लगाने का संदेश दिया

World Disability Day विश्व निशक्तता दिवस(World Disability Day) पर शुक्रवार को झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन(Jharkhand Parents Association) द्वारा कोशिश संस्था के बच्चों ने अरगोड़ा चौक(Argora Chowk) से रैली निकली और दिव्यांग को गले लगाने का संदेश दिया। जागरूकता रैली कोशिश स्कूल से अरगोड़ा चौक तक पैदल मार्च करते हुए निकाला गया।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:10 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 04:10 PM (IST)
World Disability Day: दिव्यांग बच्चों ने रैली निकाल दिव्यांगो को गले लगाने का संदेश दिया
World Disability Day: दिव्यांग बच्चों ने रैली निकाल दिव्यांगो को गले लगाने का संदेश दिया

रांची(जासं)। World Disability Day: विश्व नि:शक्तता दिवस(World Disability Day) पर शुक्रवार को झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन(Jharkhand Parents Association) द्वारा संचालित कोशिश संस्था के बच्चों ने अरगोड़ा चौक(Argora Chowk) से रैली निकली और दिव्यांग को गले लगाने का संदेश दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि राहुल मेहता के द्वारा हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली(Awareness Rally) कोशिश स्कूल से अरगोड़ा चौक तक पैदल मार्च करते हुए निकाला गया।

इस दिव्यांगता जागरूकता रैली(Disability Awareness Rally) में लगभग 50 दिव्यांग बच्चों एवं दिव्यांग जनों के अभिभावक शामिल हुए। जागरूकता रैली का मुख्य उद्देश समाज में दिव्यांग जनों के प्रति लोग जागरूक हो तथा दिव्यांग जनों को मुख्यधारा में जोड़ने मदद करें ।

बच्चे को आगे बढ़ने के प्रति मनोबल बढ़ा:

जागरूकता रैली समाप्त होने के पश्चात दिव्यांग बच्चों को अरगोड़ा कॉलोनी पार्क में बच्चो के बीच खेल का आयोजन किया गया उसके बाद बच्चों के बीच पेंटिंग प्रतियोगिता में बच्चों ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम में भाग लेकर सभी दिव्यांग बच्चे खुश नजर आए और बच्चे को आगे बढ़ने के प्रति मनोबल बढ़ा। अंत में सभी बच्चों को नास्ता का पैकेट देकर कार्यक्रम का समापन किया गया ।

संस्था के दिव्यांग बच्चों ने कार्यक्रम में लिया भाग:

संस्था के सचिव दीपा चौधरी ने बताया कि हर वर्ष वे विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर दिव्यांग जनों के साथ विश्व दिव्यांगता दिवस हर्षोउल्लास के साथ मानती है। इस कार्यक्रम में कोशिश संस्था के सभी विशेष दिव्यांग बच्चों के साथ साथ सृजन हेल्प एवं अन्य और भी संस्था के दिव्यांग बच्चों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

इस इस कार्यक्रम में संस्था के सचिव दीपा चौधरी, सृजन हेल्प की सचिव गुंजन गुप्ता के साथ सृजन हेल्प के बच्चे , विशेष शिक्षक अनंजय कुमार, स्मिता बोस, नीता रॉय, सुषमा शरण, यशोदा पाण्डेय,आदि और भी सस्था के लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी