Jharkhand News :रांची में बांध में तैरता मिला महिला का शव, पुलिस पति से कर रही पूछताछ, जाने क्‍या है मामला

रांची के इटकी थाना क्षेत्र के कूर्गी बांध से एक महिला का शव बरामद किया गया है। महिला की पहचान फुलकिरीया लकड़ा के रूप में की गई है।महिला के पति का नाम दीपरंजन लकड़ा है। ग्रामीणों ने बांध पर तैरता शव देख कर इटकी पुलिस को इसकी सूचना दी।

Brajesh MishraSun, 01 Aug 2021 12:09 PM (IST)
महिला का शव बरामद होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम

इटकी(रांची),संसू । रांची के इटकी थाना क्षेत्र के कूर्गी बांध से एक महिला का शव बरामद किया गया है। महिला की पहचान फुलकिरीया लकड़ा के रूप में की गई है। इसकी उम्र 55 वर्ष के लगभग बताई जा रही है। महिला के पति का नाम दीपरंजन लकड़ा है। ग्रामीणों ने बांध पर तैरता शव देख कर इटकी पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला के पति दीपरंजन लकड़ा ने बताया कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से विक्षिप्त थी। शनिवार की रात वह दरवाजा खोलकर निकल गई।

इस बारे में परिवार के किसी सदस्‍य को पता नहीं चला। सुबह से परिवार के लोग महिला की तलाश कर रहे थे। इसी बीच बांध में शव देखे जाने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचकर देखा तो यह पत्नी फुलकिरिया का शव था। महिला के कुल चार बच्‍चे हैं। इसमें तीन लड़के और एक लड़की हैं। इटकी थाना पुलिस ने महिला के बारे में स्‍थानीय लोगों से पूछताछ की। प‍त‍ि की ओर से किए जा रहे दावे की पड़ताल की जा रही है। पुलिस की ओर से महिला के इलाज से जुड़े इलाज के दस्‍तावेज प्रस्‍तुत करने के लिए कहा गया है। कुछ गांव के लोगों के बयान लिए गए हैं।

मानसिक रोगियों का रखें ध्‍यान

मनोविज्ञानी डा जेपी मिश्रा ने कहा क‍ि परिवार में अगर कोई मानसिक रूप से बीमार है तो इसका खास ख्‍याल रखने की आवश्‍यकता है। मानसिक रोग से पीडित लोग कई बार खुद को अथवा परिवार के लोगों को नुकसान पहुंचाने वाला कदम उठा सकते हैं। लिहाजा परिवार के लोगों को निरंतर इस बारे में चिकित्सिकों से परामर्श लेना चाहिए। बीमारियों को हल्‍के में लेने से ही समस्‍याएं विकराल रूप लेती हैं। कोरोना महा‍मारी के कारण लोग तनाव में हैं। सामान्‍य लोगों के व्‍यवहार और आचरण में परिवर्तन साफ देखा जा सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.