सीसीएल में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी, पुलिस से न्याय की गुहार Ramgarh News

Jharkhand Hindi News Ramgarh Samachar महिला ने बताया कि मां की मौत के बाद आरा बस्ती निवासी अमित कुमार महतो घर आया और मां के बदले नौकरी देने का आश्वासन देकर तीन लाख रुपये पासबुक व नौकरी संबंधी कागजात ले गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 05:28 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 05:37 PM (IST)
सीसीएल में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी, पुलिस से न्याय की गुहार Ramgarh News
Jharkhand Hindi News, Ramgarh Samachar महिला ने थाने में आवेदन दिया है।

घाटो (रामगढ़), जासं। रामगढ़ जिले के घाटो प्रखंड में स्थानीय सोनडीहा गांव निवासी सावित्री देवी पति महेश तुरी ने कुजू ओपी के आरा बस्ती निवासी अमित कुमार महतो पर नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख रुपये ठगी करने का आरोप लगाया है। रविवार को वेस्ट बोकारो ओपी में पीड़‍िता ने इस संबंध में आवेदन दिया है। अपने आवेदन में महिला ने कहा है कि मेरी मां मनवा देवी सीसीएल के चैनपुर साइडिंग में नौकरी करती थी। उसकी मौत बीमारी के कारण पिछले 26 मई 2012 को हो गई थी।

इस घटना के बाद आरा बस्ती निवासी अमित कुमार महतो मेरे घर आया और मां के बदले मुझे नौकरी दिलाने का आश्वासन देकर तीन लाख रुपये, बैंक पासबुक व नौकरी संबंधी कागजात ले गया। मेरी नियुक्ति 2013 में अप्रुव हुई। इसके बाद अमित कुमार मेरे घर आया और एक लाख रुपये और मांगने लगा। उसने चेक पर हस्ताक्षर कराकर मेरे खाते से एक लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया। मेरा नियुक्ति पत्र निदेशक कार्मिक महाप्रबंधक (पीएंडआइआर) सीसीएल दरभंगा हाउस से आया।

इसके बाद अमित दो लाख रुपये और मांगने लगा। मैंने और पैसे देने में असमर्थता जाहिर की। इसके बाद उसने एक अधिकारी का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर मुझे मृत्यु घोषित कराकर उस कागज को महाप्रबंधक (पीएंडआइआर) के पास भेजकर मेरी नौकरी की फाइल रुकवा दी। इसके बाद वह उक्त अधिकारी के पास गईं, और कहा कि यह उसका हस्ताक्षर नहीं है। अमित का हस्ताक्षर है। इस मामले में थाने में मामला दर्ज कराने के लिए कहा, तो उन्होंने इससे साफ इन्कार कर दिया। आवेदन में महिला ने कहा है कि आज मेरा पूरा परिवार सड़क पर आ गया है। अमित से पैसा मांगने पर वह अब धमकी देने लगा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी