रांची के सोनाहातू में जंगली हाथियों का उत्‍पात, स्कूल की चारदीवारी व दो कमरों को तोड़ा

Jharkhand Ranchi News Elephant Destruction जंगली हाथियों ने स्‍कूल में रखे कुर्सी टेबल को भी तोड़ा। घटना से स्‍थानीय लोग दहशत में हैं। प्रधानाध्‍यापक ने वन विभाग को जंगली हाथियों द्वारा स्कूल की चारदीवारी ध्वस्त करने की जानकारी दी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 01:44 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 01:49 PM (IST)
रांची के सोनाहातू में जंगली हाथियों का उत्‍पात, स्कूल की चारदीवारी व दो कमरों को तोड़ा
Jharkhand Ranchi News, Elephant Destruction जंगली हाथियों ने स्‍कूल में रखे कुर्सी, टेबल को भी तोड़ा।

सोनाहातू (रांची), जासं। रांची जिले के तमाड़ वन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सोनाहातू प्रखंड में इन दिनों जंगली हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी क्रम में शनिवार की रात जंगली हाथियों के झुंड ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय राणाडीह को निशाना बनाते हुए पहले स्‍कूल की चारदीवारी को ध्वस्त किया। उसके बाद परिसर में घुसकर दो कमरे के दरवाजे को तोड़ दिया। इतना ही नहीं, स्कूल में रखे कुर्सी-टेबल एवं बेंच-डेस्क को भी तोड़ दिया है।

इसकी जानकारी रविवार की सुबह राणाडीह की ही रहने वाली संयोजिका फूलमनी देवी को हुई। संयोजिका फूलमनी ने प्रधानाध्यापक महेंद्र नाथ वर्मा को इसकी जानकारी दूरभाष पर दी। प्रधानाध्यापक महेंद्र नाथ वर्मा सोनाहातू प्रखंड के ही पापरीदा गांव के निवासी हैं। वे तुरंत स्कूल पहुंचे और स्थिति को देखते हुए सबसे पहले अपने विभाग को सूचित किया। इसके उपरांत उनके निर्देश पर वन विभाग को भी जंगली हाथियों द्वारा स्कूल की चारदीवारी ध्वस्त करने की जानकारी दी।

इधर ग्रामीणों का कहना है कि जंगली हाथियों के रोज-रोज आतंक मचाने से क्षेत्र के लोग काफी परेशान हैं और दशहत में जी रहे हैं। वहीं, जंगली हाथियों के झुंड ने चार दिन पहले भी नरसिंह लोवाडीह, राणाडीह, जोजोपीड़ी, मानयोडीह आदि आसपास के गांवों में दर्जनों घरों को ध्वस्त कर दिया था एवं अनाज चट कर गए थे। इसके अलावा सैकड़ों किसानों के सब्जियों के खेत को भी बर्बाद कर दिया था।

chat bot
आपका साथी