रांची के ग्रामीण इलाके में घुसा जंगली हाथी, घर को किया क्षतिग्रस्त

झारखंड की राजधानी रांची के ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथी खूब उत्पात मचा रहे हैं। आए दिन अलग-अलग प्रखंडों से हाथियों द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाने घर को क्षतिग्रस्त व जान-माल को नुकसान पहुंचाने की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला लापुंग प्रखंड का है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 02:14 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:14 PM (IST)
रांची के ग्रामीण इलाके में घुसा जंगली हाथी, घर को किया क्षतिग्रस्त
रांची के ग्रामीण इलाके में घुसा जंगली हाथी, घर को किया क्षतिग्रस्त। जागरण

रांची/ लापुंग, संसू । झारखंड की राजधानी रांची के ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथी खूब उत्पात मचा रहे हैं। आए दिन अलग-अलग प्रखंडों से हाथियों द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाने, घर को क्षतिग्रस्त व जान-माल को नुकसान पहुंचाने की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला लापुंग प्रखंड का है। बुधवार की देर रात जंगली हाथी ने उनीकेल गांव पहुंच कर दो लोगों के घरों को बुरी तरह से  क्षतिग्रस्त कर दिया।

जिसमें कुआली उरांव के घर के बाहर को आंशिक रूप से तो कोंगेया उरांव के घर के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। कोगेंया उरांव बाहर काम करते हैं। उसकी पत्नी मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं। चार छोटे बच्चे के साथ उसी घर में रहते हैं । गांव में प्रवेश करने वाले हाथियों की संख्या दो बताई जा रही है। इसमें एक हाथी का बच्चा है। कुछ दिन पहले उनीकेल गांव में ही हाथी ने स्कूल की बाउंड्री को क्षतिग्रस्त कर दिया था। फसलों को रौंद डाला था। घटना की सूचना पाकर जिला पंचायत सदस्य बंदे हेरेंज ने पहुंच कर लोगों से मिले और मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी