कोडरमा में पत्नी के प्रेमी ने पति को अगवा कर की हत्या की कोशिश, जैसे-तैसे जान बचाकर भागा सद्दाम

झारखंड के कोडरमा जिले के तिलैया डैम ओपी क्षेत्र अंतर्गत पिपराडीह गांव के सद्दाम अंसारी पिता एनुल अंसारी को उनकी पूर्व पत्नी के प्रेमी कुर्बान अंसारी सहित छह लोगों ने अगवा कर जान से मारने की कोशिश की। घटना बीते शनिवार चौपारण थाना क्षेत्र के पांडेबारा की है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 01:47 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 01:47 PM (IST)
कोडरमा में पत्नी के प्रेमी ने पति को अगवा कर की हत्या की कोशिश, जैसे-तैसे जान बचाकर भागा सद्दाम
कोडरमा में पत्नी के प्रेमी ने पति को अगवा कर की हत्या की कोशिश। जागरण

चंदवारा/कोडरमा, संसू । झारखंड के कोडरमा जिले के तिलैया डैम ओपी क्षेत्र अंतर्गत पिपराडीह गांव के सद्दाम अंसारी पिता एनुल अंसारी को उनकी पूर्व पत्नी के प्रेमी कुर्बान अंसारी सहित छह लोगों ने अगवा कर जान से मारने की कोशिश की। घटना बीते शनिवार शाम पांच बजे चौपारण थाना क्षेत्र के पांडेबारा की है। इस सबंध में सद्दाम अंसारी ने चौपारण थाना में दिए आवेदन में कहा है कि वह 11 सितंबर को 5 बजे शाम पांडेबारा चौक पर खड़ा था। इस बीच काले रंग का स्कार्पियो उनके समीप रुका और उसे जबरन गाड़ी के अंदर बैठा कर चौपारण की ओर चल दिया।

रास्ते में गाड़ी के अंदर बैठे कुर्बान अंसारी पिता असगर अंसारी, असगर अंसारी पिता स्व. सकुर मियां दोनों का वर्तमान पता ग्राम पिपराडीह, ओपी तिलैया डैम, थाना जयनगर, जिला कोडरमा व इस्तियाक अंसारी पिता सफायत अंसारी ग्राम आराभुसाई, थाना कटकमसांडी, जिला हजारीबाग व तीन अज्ञात लोगों ने रिवाल्वर के बट से मारकर घायल कर दिया। इसी बीच मौका पाकर चलती गाड़ी के खिड़की से दनुवा जंगल के निकट वह गाड़ी से कूद गया। उसे बेहोशी की हालत में निकट के दुकानदारों ने उठा कर पुलिस को खबर किया। घायलावस्था में पुलिस ने चौपारण स्थित स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या है मामला

कभी सद्दाम अंसारी व कुर्बान अंसारी अच्छे दोस्त हुआ करते थे। इसी क्रम में कुर्बान अंसारी का सद्दाम की पत्नी फातमा के साथ अवैध संबंध का आरोप लगा और मामला तलाक तक जा पहुंचा। बाद में हजारीबाग न्यायालय ने फातमा को विदाई कराकर सद्दाम को सुपुर्द कर दिया। कुछ दिन फातमा खातून पति सद्दाम के साथ ठीक से रही। इसी बीच पुनः कुर्बान का अपनी प्रेमिका के प्रति झुकाव हो गया और उनके बीच छुपकर मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। इनके बीच अवैध संबंधों का खुलासा स्वयं कुर्बान ने किया। उसने वीडियो कॉलिंग पर बात करती हुई फोटो सोशल मीडिया पर डाली।

इस बात की सूचना सद्दाम को मिली तो सद्दाम ने फातमा से पूछताछ की तो फातमा ने अपनी मर्जी से पड़ोस में रह रहे कुर्बान के घर चली गई। मामले की गंभीरता को देख ग्रामीणों ने तिलैया डैम पुलिस को सूचना दी। पुलिस कुर्बान और फातमा को थाने ले गई। थाने में कुर्बान और फातमा एक-दूसरे के साथ रहने और मुस्लिम रीति-रिवाज या कोर्ट मैरिज करने का लिखित आवेदन देकर घर आ गए। एक सप्ताह के बाद भी जब दोनों ने विवाह नहीं किया तो सद्दाम ने इसकी शिकायत कोडरमा पुलिस अधीक्षक से की।

कई आरोपों में जेल जा चुका है आरोपी कुर्बान

पिपराडीह स्थित अपने आवास में अवैध रूप से क्लिनिक चलाने तथा भूर्ण हत्या करवाने के आरोप में कुर्बान अंसारी जेल जा चुका है। इसके पूर्व चंदवारा थाना के कांड में भी जेल जा चुका है। लोगों का कहना है कि कुर्बान अंसारी का संगत असामाजिक तत्वों के साथ भी है। उन्होंने परेशान करने की नीयत से चंदवारा के पूर्व बीडीओ, वर्तमान बीडीओ, पूर्व सीओ सहित कई लोगों पर मुकदमा कर चुका है।

chat bot
आपका साथी