साप्ताहिक बाजार में उमड़ी भीड़, शारीरिक दूरी का पालन नहीं

कोरोना से बचाव के लिए तीसरे चरण का आशिक लॉकडाउन चल रहा है लेकिन प्रखंड मुख्या

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:00 AM (IST)
साप्ताहिक बाजार में उमड़ी भीड़, शारीरिक दूरी का पालन नहीं
साप्ताहिक बाजार में उमड़ी भीड़, शारीरिक दूरी का पालन नहीं

बेड़ो : कोरोना से बचाव के लिए तीसरे चरण का आशिक लॉकडाउन चल रहा है, लेकिन प्रखंड मुख्यालय में लगने वाले साप्ताहिक बाजार के दिन आंशिक लॉकडाउन टूटता हुआ नजर आता है। यहा साप्ताहिक बाजार में भारी भीड़ उमड़ पड़ती है। इसे देखते हुए गुरुवार की सुबह से बेड़ो थाना पुलिस के थाना प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता के नेतृत्व में सख्त नजर आई और राची-गुमला मुख्य मार्ग से गुजरने वाले लोगों और सड़कों व बाजारों में घूमने वालों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आई। सड़कों में घूम रहे लोगों से पुलिस ने पूछताछ की और बेवजह घूमते पाए जाने पर उन्हें घर में रहने के लिए समझाया।

वहीं, राची-गुमला रोड मुख्य मार्ग से सब्जी मंडी जाने वाली रास्ते को बंद कर दिया गया है। साईं मंदिर रोड से लोगों बाजार व सब्जी मंडी आने जाने के लिए कहा गया। बाजार में दुकान लगाने वालों, किसानों एवं सब्जी के थोक व्यापारियों को निर्देश दिया गया कि किसी भी हाल में कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए हमें एक दूसरे का सहयोग करते हुए शारीरिक दूरी बनाए रखना है और मुंह पर मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करने की अपील की है।

इधर राशन दुकानों पर लोगों की भीड़ होने लगी है। उन्हें शारीरिक दूरी बनाकर खरीदारी करने की निर्देश दिया गया। इस दौरान कई दुकानदार भी ग्राहकों को एक-दूसरे से दूरी बनाकर बारी-बारी आने का निर्देश दे रहे थे। पुलिस लोगों को सख्त हिदायत दे रही थी। घर में रहें सुरक्षित रहें, जो नियम नहीं मानेगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, यदि कोई नियम का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाई की जाएगी। हाईवे पेट्रोलिंग गाड़ी सायरन बजाकर लोगों को घरों में रहने के लिए चेता रही है। यदि कोई भी इसका उल्लंघर करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बिना मास्क के सड़कों पर घूमने वालों व शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी