रांची के कई इलाकों में पानी के लिए हाहाकार, निगम का टैंकर भी नहीं कर रहा सप्‍लाई

Jharkhand Hindi Samachar वाटर हार्वेस्टिंग होती तो पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना नहीं पड़ता। कोरोना काल में राजधानी रांची के कई इलाकों में पानी के लिए हाहाकार मचा है। किशोरगंज के सुशील का कहना है कि निगम का कोई अधिकारी फोन नहीं उठाता। किससे शिकायत करें।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:15 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 02:19 PM (IST)
रांची के कई इलाकों में पानी के लिए हाहाकार, निगम का टैंकर भी नहीं कर रहा सप्‍लाई
Jharkhand Hindi Samachar वाटर हार्वेस्टिंग होती तो पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना नहीं पड़ता।

रांची, जासं। Jharkhand Hindi Samachar राजधानी रांची में जहां एक तरफ कोरोना महामारी से लोग परेशान हैं, तो वहीं पानी के लिए भी हाहाकार मचा हुआ है। हरमू, किशोरगंज, मौलाना आजाद कॉलोनी, कांटाटोली, पथलकुदवा आदि इलाके में पानी की सप्लाई धीमी हो रही है। लोगों का कहना है कि कई इलाकों में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। जिन घरों में जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन का कनेक्शन नहीं है, उनके यहां बोरिंग से काम चलता था। लेकिन इधर 15-20 दिन से डीप बोरिंग भी जवाब दे गई है।

पथलकुदवा के राकेश कुमार कहते हैं कि हर साल नगर निगम टैंकर भेजता था। लेकिन इस साल कोरोना महामारी के चलते सारी व्यवस्था गड़बड़ हो गई है। नगर निगम भी करे तो क्या करे। वह एक तरफ सफाई और सैनिटाइजिंग अभियान चला रहा है, तो दूसरी तरफ टैंकर से पानी की सप्लाई फंस रही है। किशोरगंज के राजू श्रीवास्तव का कहना है कि गर्मी की शुरुआत में नगर निगम ने नियमित रूप से टैंकर भेजे।

लेकिन जब से कोरोना महामारी शुरू हुई और रांची में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लागू हुआ, तब से पानी नहीं मिल रहा है। लोग परेशान हैं। किशोरगंज के सुशील का कहना है कि नगर निगम का कोई अधिकारी फोन नहीं उठाता। वह किससे शिकायत करें। उनका कहना है कि वह नगर निगम शिकायत करने गए। दफ्तर में कोई अधिकारी नहीं मिला। जो अधिकारी मिले, उन्होंने कहा कि वह पानी की व्यवस्था नहीं देखते। ऐसे में लोग पानी के लिए कहां भाग दौड़ करें।

chat bot
आपका साथी