YAAS Cyclone: रांची में सड़कें-गलियां पानी-पानी, घरों में कैद रही जिंदगानी

YAAS Cyclone पिछले कुछ दिनों से चक्रवात यास को लेकर लगाए जा रहे तरह-तरह के कयास के बीच बुधवार को सुबह होने के पहले ही असर शुरू हो गया। पूरे दिन रिमझिम बारिश होती रही। लोगों ने पूरे दिन घरों में बंद रहना मुनासिब समझा।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 11:15 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 11:15 PM (IST)
YAAS Cyclone: रांची में सड़कें-गलियां पानी-पानी, घरों में कैद रही जिंदगानी
चक्रवात यास का असर दिखा, पूरे दिन रिमझिम बारिश होती रही।

रांची,जासं। पिछले कुछ दिनों से चक्रवात यास को लेकर लगाए जा रहे तरह-तरह के कयास के बीच बुधवार को सुबह होने के पहले ही असर शुरू हो गया। पूरे दिन रिमझिम बारिश होती रही। लोगों ने पूरे दिन घरों में बंद रहना मुनासिब समझा। वैसे भी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत दोपहर दो बजे से आवाजाही कम हो जाती है। बुधवार को पूरे दिन लोग घरों में ही रहे और बारिश पूरे शहर को भिगोती रही। सब्जी व अन्य जरूरी सामान लेने जो लोग निकले भी, उन्हें मौसम के बदले मिजाज से रूबरू होना पड़ा।

लगातार बारिश से जगह-जगह जलजमाव हो गया। कई लोगों के वाहन इस जलजमाव के बीच फंस गए जिन्हें निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। तेज हवा के झोंके में कई पेड़ गिर गए जिन्हें एनडीआरएफ की टीम ने हटाया। कुछ बड़े पेड़ को काटकर सड़क से हटाना पड़ा। यूं कहें कि लगातार बारिश ने शहर का हुलिया ही बदल कर रख दिया। नागा बाबा खटाल, लालपुर, कोकर सहित अन्य सब्जी बाजार में सब्जी विक्रेता भीगने से बचने की कोशिश करते नजर आए।

बारिश ने कराया ठंड का अहसास

सुबह से जारी बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। कहीं हल्की तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश होती रही। शाम 5 बजे के बाद बारिश में तेजी आ गई। तापमान में गिरावट से ठंड महसूस होने लगी। शहर के अल्बर्ट एक्का चौक, लालपुर चौक, कोकर चौक, अग्रसेन चौक, मौसीबाड़ी, बिरसा चौक, धुर्वा आदि इलाकों में सुबह से ही लोगों का आवागमन कम ही रहा। बारिश की वजह से ठंड बढने और तूफान के संभावित खतरे को देखते हुए ज्यादातर लोग घरो में दुबके रहे। दोपहर 2 बजे के बाद इक्का-दुक्का लोग ही सड़कों पर नजर आए।

 सब्जी बाजार में लोग दिखे कम

लाकडाउन की वजह से वैसे ही सिर्फ आवश्यक उत्पादों की दुकान और बाजार खोलने की ही इजाजत है और वह भी दोपहर 2 बजे तक। लेकिन बारिश की वजह से आज बाजार पूरी तरह से बंद रहा। शहर के मेन मार्केट अपर बाजार की हालात तो वैसे ही खराब है, बारिश ने रही-सही कसर भी पूरी कर दी। नॉर्थ और वेस्ट मार्केट में अनाज सहित अन्य आवश्यक उत्पादों की दुकानें तो खुली रहीं, लेकिन दुकानों में ग्राहकों की संख्या न के बराबर रही। सैनिटाइजर, मास्क आदि उत्पादों के विक्रेता असिफ एवं इकबाल ने कहा किसुबह से खाली ही बैठे हैं।

बारिश की वजह से मौसीबाड़ी, नागा बाबा मैदान, कटहल मोड़, कोकर आदि इलाके में सब्जी की दुकानें खुली, लेकिन मौसम का मूड देखते हुए कम लोगों ने ही बाजारो की ओर रुख किया। कटहल मोड़ के पास छतरी लगाकर अपनी दुकान में मायूस बैठा सब्जी विक्रेता दीपक उरांव ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से मार्केट वैसे ही खराब है। अब इस तूफान का असर हम गरीबों पर तीन-चार दिन तक रहेगा। शहर के लगभग हर सब्जी बाजार में आज काफी कम दुकानें खुली दिखीं।

chat bot
आपका साथी