7 दिनों के भीतर बोर्ड की बैठक नहीं हुई तो धरने पर बैठेंगे वार्ड पार्षद Ranchi News

रांची नगर निगम बोर्ड की बैठक नहीं होने का मामला तूल पकड़ रहा है। बैठक नहीं होने से वार्ड पार्षद नाराज हैं। वार्ड पार्षदों का कहना है कि अगर हफ्ते भर के अंदर बैठक नहीं हुई तो वह रांची नगर निगम में धरने पर बैठ जाएंगे।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 07:20 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 07:20 AM (IST)
7 दिनों के भीतर बोर्ड की बैठक नहीं हुई तो धरने पर बैठेंगे वार्ड पार्षद Ranchi News
हफ्ते भर के अंदर बोर्ड की बैठक नहीं हुई तो धरने पर बैठेंगे वार्ड पार्षद। जागरण

रांची, जासं । रांची नगर निगम बोर्ड की बैठक नहीं होने का मामला तूल पकड़ रहा है। बैठक नहीं होने से वार्ड पार्षद नाराज हैं। वार्ड पार्षदों का कहना है कि अगर हफ्ते भर के अंदर बैठक नहीं हुई तो वह रांची नगर निगम में धरने पर बैठ जाएंगे। वार्ड नंबर 26 के पार्षद अरुण झा ने कहा की बोर्ड की बैठक नहीं होना ठीक नहीं है। बोर्ड की बैठक जल्द नहीं होने पर वह सोमवार से धरने पर बैठेंगे। इसलिए हफ्ते भर के अंदर बोर्ड की बैठक करनी चाहिए।

बताते हैं कि बोर्ड की बैठक 13 सितंबर को निर्धारित की गई थी। नगर आयुक्त ने इसकी फाइल भी बढ़ा दी थी। यह फाइल डिप्टी मेयर तक पहुंची थी। जानकारी के अनुसार डिप्टी मेयर ने भी फाइल बढ़ा दी थी और फाइल मेयर के पास पहुंच गई थी। इसके बाद अचानक बैठक स्थगित कर दी गई। बैठक में तमाम तरह के मुद्दों पर बहस होनी थी। करमा पर्व से पहले शहर में साफ सफाई और तैयारी का मुद्दा इसमें सबसे अहम था। इसके अलावा सभी वार्डों में नाली, सड़क, आदि योजनाएं पेश की जानी थीं। वार्ड पार्षदों को जानकारी मिली कि बोर्ड की बैठक होने वाली है तो उन्होंने इसके लिए तैयारी कर ली थी। नाली और सड़क के प्रस्ताव तैयार कर लिए थे।

ताकि उन्हें बोर्ड के पटल पर रखा जा सके। लेकिन बैठक निरस्त होने से पार्षदों को मायूसी हाथ लगी है। वार्ड पार्षद अरुण झा का कहना है कि बोर्ड की बैठक एक ऐसा माध्यम है जहां वार्ड पार्षद अपनी बात कह सकता है। उसने इलाके में घूम कर जो भी नाली और सड़क का प्रस्ताव तैयार किया है। उसे बोर्ड की बैठक में रखकर धरातल पर उतारने के लिए योजना तैयार करा सकता है। लेकिन बोर्ड की मीटिंग नहीं होने से वार्ड पार्षद अपनी बात रखने से वंचित रह जाता है।

chat bot
आपका साथी