पीएलएफआइ का एरिया कमांडर सहित 2 गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश Lohardaga News

Jharkhand Crime News. सेन्हा थाना पुलिस ने किस्को थाना क्षेत्र के सेमरडीह से पीएलएफआइ के एरिया कमांडर और एक अन्य उग्रवादी को गिरफ्तार किया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:46 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:46 PM (IST)
पीएलएफआइ का एरिया कमांडर सहित 2 गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश Lohardaga News
पीएलएफआइ का एरिया कमांडर सहित 2 गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश Lohardaga News

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसपी प्रियंका मीणा के निर्देश पर गठित पुलिस टीम ने किस्को थाना क्षेत्र के सेमरडीह गांव से पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के एरिया कमांडर संदीप भगत उर्फ संदीप और पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के हार्डकोर उग्रवादी सुनील भगत को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पीएलएफआइ एरिया कमांडर संदीप भगत और सुनील भगत की पुलिस को विकास कार्यों में बाधा पहुंचाने, सेन्हा के फूलझर नहर नाला निर्माण योजना में फायरिंग सहित कई अन्य मामलों में तलाश थी।

गिरफ्तार पीएलएफआइ एरिया कमांडर संदीप और हार्डकोर उग्रवादी सुनील की गिरफ्तारी से क्षेत्र में पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन पर अंकुश लगेगा। बताया जाता है कि एसपी प्रियंका मीणा काे गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ एरिया कमांडर संदीप और सुनील भगत सेमरडीह गांव में अपने घर आया हुआ है। इसके बाद उन्होंने डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, पुलिस निरीक्षक अवधेश कुमार, सेन्हा थाना प्रभारी वीरेंद्र एक्का, पुलिस अवर निरीक्षक धनंजय पासवान, सहायक अवर निरीक्षक रमेश तिवारी के नेतृत्व में टीम गठित कर उग्रवादियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया।

पुलिस टीम ने सेमरडीह गांव पहुंचकर रामकृष्णा भगत के पुत्र पीएलएफआइ एरिया कमांडर संदीप भगत और सुरेश भगत के पुत्र पीएलएफआइ के हार्डकोर उग्रवादी सुनील भगत के घर को चारों ओर से घर कर उसे धर दबोचा। पीएलएफआइ के एरिया कमांडर संदीप और हार्डकोर उग्रवादी सुनील ने पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारियां दी हैं। संदीप और सुनील की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है।

बता दें कि एसपी प्रियंका मीणा के निर्देश पर पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस की ठोस कार्रवाई से पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के 2 उग्रवादी विगत एक पखवाड़े के भीतर अदालत में आत्मसमर्पण कर चुके हैं। जबकि पीएलएफआइ के 6 उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पीएलएफआइ के एरिया कमांडर संदीप और हार्डकोर उग्रवादी सुनील पर 12 जून 2020 को फूलझर नहर निर्माण योजना में तोड़ार मैना टोली आम बगीचा के समीप योजना कार्य में लगे मजदूरों एवं ऑपरेटरों को धमकी देने, लेवी की मांग करने, मजदूर, ऑपरेटर का मोबाइल लूटने सहित विकास कार्य को प्रभावित करने, योजना स्थल पर फायरिंग कर दहशत फैलाने के मामले में सेन्हा थाना में प्राथमिकी दर्ज है। पुलिस काे संदीप और सुनील की लंबे समय से तलाश थी।

chat bot
आपका साथी