Voter List 2022: अबतक नहीं जुड़ा मतदाता सूची में नाम... तो जरूर करें ये काम; देखें अपडेट वोटर लिस्‍ट

Voter List 2022 अगर अबतक वोटर लिस्‍ट में आपका नाम दर्ज नहीं हुआ है तो मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 के दौरान आप जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर अपना नाम दर्ज करा लें। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने इस बारे में अफसरों को आवश्‍यक निर्देश दिए।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 09:58 PM (IST)
Voter List 2022: अबतक नहीं जुड़ा मतदाता सूची में नाम... तो जरूर करें ये काम; देखें अपडेट वोटर लिस्‍ट
Voter List 2022: वोटर लिस्‍ट में आप अपना नाम दर्ज करा लें।

रांची, राज्य ब्यूरो। Voter List 2022 अगर अबतक आपने मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज नहीं कराया है, तो जल्‍द से जल्‍द वोटर लिस्‍ट विशेष कैंप में जाकर अपना नाम दर्ज करा लें। चुनाव आयोग की ओर से अभी मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 का आयोजन किया गया है। इसके लिए सभी जिलों में विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं। जहां जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर आप अपना नाम वोटर लिस्‍ट में दर्ज करा सकते हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने मंगलवार को मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 के क्रम में राज्य के सभी जिलों के उप निर्वाचन पदाधिकारी एवं निर्वाचन कार्य से जुड़े कर्मियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग कर प्रगति की समीक्षा की। बैठक के दौरान सभी को निदेशित किया गया कि मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2022 के दौरान प्राप्त हो रहे सभी आवेदनों को ससमय निष्पादित करना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही बड़े पैमाने पर प्रचार प्रसार के माध्यम से सभी नागरिकों को जागरुक करने का कार्य किया जाए।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा मतदाता सूची में ब्लैक एंड वाइट फोटाग्राफ को रंगीन फोटोग्राफ से बदलने के कार्य को त्वरित गति से कराने का निदेश दिया गया। कार्य की प्रगति के अनुश्रवण हेतु साप्ताहिक समीक्षा बैठक की जाएगी। सभी पदाधिकारियों को नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण करने का निर्देश दिया गया। यह सुनिश्चित करने का भी निदेश दिया गया कि नए प्राप्त आवेदनों के प्रविष्टि के दौरान पूर्ण सावधानी बरतते हुए त्रुटिरहित प्रविष्टि सुनिश्चित कराई जाए। समीक्षा बैठक में विभाग से देवदास दत्ता, अवर सचिव राजेश रंजन वर्मा, उप निर्वाचन पदाधिकारी एसएन जमील, कुमार विशाल, पूजा बोस, उमाशंकर सिंह आदि उपस्थित थे।

कांग्रेस भवन में उर्दू भाषा पर सेमिनार

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंखयक विभाग के चेयरमैन शकील अख्तर अंसारी की अध्यक्षता में मंगलवार को कांग्रेस भवन में विश्व उर्दू दिवस के अवसर पर उर्दू भाषा और उसके विकास के ऊपर सेमिनार आयोजित की गई। सेमिनार की शुरुआत एमएम मदनी ने कुरान की तिलावत एवं उर्दू हमद से हुई। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मुख्य वक्ता डा. अबुजर उसमानी, डा. मंजर हुसैन, एस अली, प्रवक्ता डा.एम तौसीफ, डा.राकेश किरण महतो, ज्योति सिंह मथारू, गुलाम रब्बानी, डा.मशरिक जहां, एस अली आदि ने अपने विचार रखे।

सेमिनार का संचालन महानगर अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष अख्तर अली ने तथा धन्यवाद ज्ञापन ज्योति सिंह मथारू ने किया। सेमिनार को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि राजेश ठाकुर ने विश्व उर्दू दिवस पर सभी को मुबारकबाद देते हुए कहा कि उर्दू जुबान को कायम रखने के लिए हिन्दू मुस्लिम सभी को साथ आगे आना होगा। वरना संप्रदायिक ताकतें इसे मुस्लिम का जुबान बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि उर्दू भाषा का निर्माण भारत देश में हुआ है और पूरे विश्व में सबसे ज्यादा उर्दू भारत में ही बोली जाती है।

chat bot
आपका साथी