आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ाया प्रेमी युगल, ग्रामीणों ने करा दी शादी Koderma News

Jharkhand News in Hindi Koderma News मामला कोडरमा‍ जिले के सतगावां थाना क्षेत्र का है। बताया गया कि लड़की नाबालिग है। कम उम्र में लड़की की शादी कराने की चर्चा इलाके में है। दूसरी ओर प्रशासन मौन है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 12:28 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 12:54 PM (IST)
आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ाया प्रेमी युगल, ग्रामीणों ने करा दी शादी Koderma News
Jharkhand News in Hindi, Koderma News कम उम्र में लड़की की शादी कराने की चर्चा इलाके में है।

कोडरमा, जासं। कोडरमा जिले के सतगावां थाना क्षेत्र के करचैता में एक प्रेमी जोड़ा आपत्तिजनक हालत में पकड़ाया। इसके बाद ग्रामीणों ने उन दोनों की शादी करा दी। इस बात की चर्चा इलाके में है। बताया गया कि बुधवार की संध्या 6 बजे प्रेमी युगल को ग्रामीणों के द्वारा शादी कराने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि क्षेत्र की 16 वर्षीय एक लड़की का एक साल से प्रेम प्रसंग गावां थाना क्षेत्र के पिहरा निवासी देवी प्रसाद यादव के पुत्र सुमन कुमार के साथ चल रहा था।

इधर, बुधवार की शाम युवक अपने प्रेमिका से मिलने उसके गांव पहुंच गया। इसके बाद उसने उसे मिलने के लिए गांव से बाहर झाड़ी की ओर बुलाया। यहां दोनों प्रेमी जोड़े प्रेम राग अलाप रहे थे, कि कुछ लोगों की नजर उन पर पड़ी। ग्रामीणों ने प्रेमिका के साथ प्रेमी को आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना दोनों के परिजनों को दी। लड़का और लड़की के परिजन मौके पर पहुंचे।

इसके बाद गांव वालों और परिजनों ने तय किया गया कि दोनों की शादी करा दी जाए। दोनों के परिजन प्रेमी जोड़े को लेकर दोनैया स्थित शिव मंदिर पहुंचे और दोनों को शादी करा दी। शादी के बाद ग्रामीणों के द्वारा प्रेमी युगल को घर बसाने की नसीहत दी गई। बताया जाता है कि सतगावां थाना क्षेत्र में अधिकांश शादी कम उम्र में ही रचाई जा रही है। इसकी जानकारी होने के बावजूद प्रशासन मौन है।

फरार वारंटी को भेजा गया जेल

डोमचांच थाना कांड संख्या 121/20 के फरार वारंटी 58 वर्षीय शफीक मियां, पिता जमीर मियां बगड़ो निवासी को डोमचांच थाना पुलिस ने पकड़कर बुधवार को जेल भेज दिया। उल्लेखनीय है कि उक्त वारंटी पर मारपीट को लेकर मामला दर्ज था। वहकई महीनों से फरार चल रहा था। इस पर थाना प्रभारी धनेश्वर कुमार ने मामले को संज्ञान में लेकर वारंटी को पकड़कर जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी