अनगड़ा में पुल के नीचे गिरी वैन, एक हजार मुर्गियां मरीं

ब्यॉलर मुर्गी को लेकर जा रही एक पिकअप वैन रविवार को अनियंत्रित होकर राजाडेरा के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:00 AM (IST)
अनगड़ा में पुल के नीचे गिरी वैन, एक हजार मुर्गियां मरीं
अनगड़ा में पुल के नीचे गिरी वैन, एक हजार मुर्गियां मरीं

अनगड़ा : ब्यॉलर मुर्गी को लेकर जा रही एक पिकअप वैन रविवार को अनियंत्रित होकर राजाडेरा के डुमरकोचा नाला पर बने कमलाकोचा-बहराकोचा पुल के नीचे गिर गई। वैन पानी में उल्टा डूब गई। इस कारण वैन में लदी एक हजार मुर्गियों की मौके पर ही मौत हो गई। वैन में 25 क्विंटल मुर्गी लदी थी। मुर्गी पालक लालमोहन महतो को करीब ढाई लाख रुपये का नुकसान हुआ। इस घटना में वैन चालक को मामूली चोटें आई हैं। बाद में आजसू नेता मोहन महतोए शिवा मुंडा, अघनू मुंडा, लालमोहन महतो, रामदयाल मुंडा, धनराज चौधरी, तुलसी चौधरी, जीतू चौधरी, निरंजन चौधरी, सुनील महतो आदि के सहयोग से क्रेन मंगवाकर पुल के नीचे गिरे वैन को निकाला गया। इसमें स्थानीय लोगों का भी सहयोग सराहनीय रहा। वहीं, चालक का इलाज भी लोगों ने कराया।

------

ग्रामीणों ने कहा-मिट्टी धंसने से हुई दुर्घटना

ग्रामीणों ने बताया कि पुल के घटिया निर्माण के कारण उक्त दुर्घटना घटी। करीब डेढ़ साल पूर्व उक्त पुल का निर्माण कराया गया था। पुल तो बना दिया गया, लेकिन बगैर गार्डवाल बनाए सिर्फ मिट्टी भरकर छोड़ दिया गया। हाल में हुए बारिश के कारण मिट्टी बह गई। पुल संकरा हो गया। मुर्गी लदी पिकअप वैन जब इस पुल से गुजर रही थी, तभी मिटटी धंसने से वाहन पुल के नीचे आ गिरा। ग्रामीणों ने कई बार पुल निर्माण के समय ही गार्डवाल बनाकर मिट्टी फिलिंग करने की माग की थी। ग्रामीणों ने संवेदक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की माग की है।

-------

घटनास्थल पर जुटे लोग, सहयोग में जुटे

जैसे ही लोगों को यह जानकारी हुई कि पिकअप वैन पुल के नीचे गिर गई है किसी अनहोनी घटना को सोंचकर लोग तत्काल वहां पहुंचे। वहां जाकर जब चालक को सकुशल देखा, तो राहत की सांस दी। ग्रामीणों ने इसके बाद पुल के नीचे से पिकअप वैन को निकलवाने में भी सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी