झारखंड में 14 मई से शुरू होगा 18-44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण, पढ़ें सीएम हेमंत सोरेन की अन्‍य घोषणाएं

Jharkhand Hindi Samachar Hemant Soren Corona Update मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में कोविड टेस्टिंग और कोरोना से रिकवरी की दर लगातार बढ़ रही है। पिछले 10 दिनों में संक्रमण दर में भी कमी आई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:01 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:00 PM (IST)
झारखंड में 14 मई से शुरू होगा 18-44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण, पढ़ें सीएम हेमंत सोरेन की अन्‍य घोषणाएं
Jharkhand Hindi Samachar, Hemant Soren, Corona Update पिछले 10 दिनों में संक्रमण दर में भी कमी आई है।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand Hindi Samachar, Hemant Soren, Corona Update झारखंड में 14 मई से 18 से 44 वर्ष के लोगों का कोरोना टीकाकरण आरंभ होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसकी घोषणा की है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज संताल और पलामू प्रमंडलों के सांसदों और विधायकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की जमीनी हकीकत की समीक्षा बैठक की। उन्‍होंने कहा कि झारखंड के सभी सदर अस्पताल में पीएसएम मशीन लगाया जाएगा। सभी जिला मुख्यालय में कार्डियक एंबुलेंस मौजूद रहेगा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में कोविड टेस्टिंग और कोरोना से रिकवरी की दर लगातार बढ़ रही है। पिछले 10 दिनों में संक्रमण दर में भी कमी आई है। आईसीयू,ऑक्सीजन युक्त बेड व जेनरल बेड की संख्या में भी पिछले एक माह में काफी बढ़ोतरी हुई है। अमृत वाहिनी ऐप एवं कोविड सर्किट के कारण अब सभी तरह के बेड समय पर मिलने से सबको राहत मिली है।

ऑक्सीजन एवं अन्य जरूरी दवाइयों की कालाबाजारी पर रोक लगाते हुए सुगमता से लोगों तक पहुंचाने की दिशा में हम लगातार कार्य कर रहे हैं। कोरोना राहत किट के ज़रिए हर ज़रूरतमंद तक हम सभी दवाइयां समय पर पहुंचाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। इन प्रयासों में कमी के कारण आपको हुई किसी भी तरह की परेशानी के लिए मैं क्षमाप्रार्थी हूं। भरोसा दिलाना चाहूंगा कि सीमित संसाधनों में हम आपको बेहतर सुविधा अवश्य उपलब्ध कराएंगे। निश्शुल्क वैक्सीन दिलाना हमारी अगली प्राथमिकता है, जिसे हम अवश्य पूरा करेंगे। सबके सहयोग से आंशिक लॉकडाउन के फायदे हम देख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी